मुख्यमंत्री ने शुरू की Ghar Ghar Ration Yojana, अब राशन पहुंचेगा सीधा आपके घर

Avatar photo

By

Business Desk

Ghar Ghar Ration Yojana: शनिवार को पंजाब में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मिलकर घर-घर जाकर राशन बांटा और राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की शुरुआत की है. आपको बता दें कि यह योजना दिल्ली में लागू नहीं हो पाई थी और काफी विवादों में रही थी.

घर-घर राशन योजना लागू करने का मकसद बताते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 75 सालों से सरकार गरीबों को राशन भेज रही है, लेकिन यह राशन उन तक नहीं पहुंच पाता है. गरीब संघर्ष करते हैं, बार-बार राशन की दुकान पर जाते हैं, लेकिन उनका राशन चोरी हो जाता है. यदि ऊपर से 100 किलो राशन दिया जाता है तो गरीबों तक 10 से 15 किलो राशन ही पहुंच पाता है. बाकी का राशन बीच में बैठे दलाल, नेता और अधिकारी खा जाते हैं.

घर-घर राशन योजना की शुरुआत

अरविंद केजरीवाल ने बताया की अब पंजाब में ईमानदार सरकार आ गई है. आज पवित्र धरती से घर-घर राशन योजना की शुरुआत हो रही है.  सीएम आगे ने कहा कि अभी तक राशन लेने के लिए संघर्ष करना पड़ता था, लेकिन घर-घर राशन योजना के तहत जो आटा दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री खाते हैं, वही आटा पैक करके दिया जाएगा. आपको राशन हर महीने आपके घर पर दिया जाएगा.

ऐसे हुई योजना शुरू

केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में घर-घर राशन योजना लागू करने की कोशिश की लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार ने हमारी योजना को रोक दिया. मैं बहुत दुखी हुआ, तभी एक रात मेरे सपने में भगवान आये. भगवान ने मुझसे कहा, अरविंद, चिंता मत करो, तुम्हारी राशन योजना अच्छी चलेगी और फिर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई.

केजरीवाल ने कहा कि यह घर-घर राशन योजना पंजाब तक सीमित नहीं रहने वाली है. आज से 5 से 10 साल के अंदर एक दिन ऐसा आएगा जब ये योजना पूरे देश में लागू हो जाएगी. किसी पार्टी, किसी नेता में हिम्मत नहीं, कोई इस योजना को रोक सके. एक दिन देश के हर घर में मुफ्त राशन योजना शुरू होगी.

Business Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App