UCC Update: TMC नेता का BJP पर तीखे हमले, बोले – भाजपा ने अब आपके शयनकक्षों में पैर… उत्तराखंड में हार का मुंह

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। एक बार फिर देशभर में समान नागरिक संहिता (UCC) को लेकर हलचल तेज हो गई है। उत्तराखंड में (6 फरवरी 2024) को पुष्कर सिंह धामी ने ‘समान नागरिक संहिता, उत्तराखंड-2024’ विधेयक को विधानसभा में पेश किया था, जिसके बाद इसकी चर्चाएं तेज होती हुई दिख रही है। अब इसी बीच यूसीसी को लेकर टीएमसी के नेता साकेत गोखले ने भारतीय जनता पार्टी को घेरा है। 6 फरवरी, 2024 को उन्होंने यूसीसी के तहत लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वालों के लिए लाए गए नियमों की आलोचना करते हुए कहा है कि अब क्या भाजपा ने लोगों के बेडरूम में कदम रख दिया है।

टीएमसी नेता के आरोप

माइक्रो ब्लॉगिंग मंच एक्स पर टीएमसी नेता के हैंडल से लिखा गया, “इस प्रावधान का यह भी मतलब है कि साथ रहने वाले पुरुष और महिला को यह साबित करना होगा कि वे लिव-इन रिलेशनशिप में नहीं हैं। कुछ पागल अगर शिकायत दर्ज कराते हैं तो ऐसे लोग मुश्किल में पड़ जाएंगे। उन्होंने आगे लिखा – भाजपा ने अब आपके शयनकक्षों में कदम रख दिया है और जब चाहे आपकी जांच कर सकती है।

उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता को लेकर टीएमसी के नेता साकेत गोखले का संघर्ष जारी है। उन्होंने बीजेपी को यूसीसी के तहत लाए गए नियमों के माध्यम से लोगों के निजी जीवन में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही, उन्होंने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर बीजेपी के नए नियमों का मजाक भी बनाया है।

महिला सुरक्षा में विफल रही उत्तराखंड सरकार: कांग्रेस सांसद का आरोप

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा, “उत्तराखंड सरकार राज्य में महिला सुरक्षा और कानून-व्यवस्था समेत सभी मुद्दों पर विफल रही है। यूसीसी उसी विफलता पर पर्दा डालता हुआ दिख रहा है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी को उत्तराखंड में हार का मुंह देखना पड़ेगा.”

यूसीसी में लिव-इन को लेकर क्या है?

उत्तराखंड में यूसीसी के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति बिना बयान दर्ज कराए एक महीने से ज्यादा समय बिना शादी किये लिव-इन रिलेशनशिप में रहता है तो उन्हें दंडित किया जा सकता है और तीन महीने तक की जेल या 10 हजार रुपये का जुर्माना हो होता है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App