T-20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ऋषभ पंत पर सस्पेंस खत्म, देखें 15 खिलाड़ियों की लिस्ट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। वर्ल्ड कप में 15 सदस्यीय टीम में विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत की लंबे समय बाद वापसी हुई। आईपीएल में खराब प्रदर्शन के चलते ट्रोल हो रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को भी भारतीय टीम में जगह दी गई।

शुभमन गिल और रिंकू सिंह को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया। मंगलवार को अहमदाबाद में हुई बैठक में 15 नामों पर मुहर लगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दोपहर होटल पहुंचकर बैठक की। आईसीसी ने 1 मई तक टीम के ऐलान की गाइड लाइन जारी कर रखी थी।

लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे ऋषभ पंत

आईपीएल में किस्मत आजमा रहे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत काफी लंबे समय बाद भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आएंगे। दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में वे बुरी तरह से घायल हो गए थे, जिसके बाद वे लगातार टीम से बाहर चल रहे थे। आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखकर कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में वे टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

चयनकर्ताओं ने सभी कयास पर खरा उतरते हुए उन्हें टीम में जगह दी। दूसरी विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है। उधर, शुभमन गिल और रिंकू सिंह को 15 सदस्यी टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया। वर्ल्ड कप के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो पहले इन दो खिलाड़ियों को ही तवज्जों दी जाएगी।

पांड्या पर फिर जताया भरोसा

इंडियन प्रीमियर लीग में फैंस के इरादों पर खरा ना उतरकर ट्रोल हो रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को एक बार फिर टीम में जगह दी गई। टीम में हार्दिक पंड्या के अलावा टीम में शिवम दुबे भी पेस ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किए गए हैं। ऑलराउंडर के रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया गया। विराट कोहली पर सस्पेंस खत्म करते हुए चयनकर्ताओं ने उन्हें भी टीम में जगह दी।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, रिजर्व प्लेयर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App