BJP Candidates: चुनावी दंगल में भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट की जारी, यहा देखें पूरी लिस्ट

By

Business Desk

BJP Candidates List: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जाति (एसटी) वर्ग के लिए आरक्षित 47 सीटों में से 23 पर हार के बाद पार्टी ने आदिवासी सीटों को चुनौती माना है. छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस का गढ़ है. यहां न सिर्फ सातों विधानसभा सीटें कांग्रेस के कब्जे में हैं, बल्कि मेयर और जिला पंचायत अध्यक्ष भी कांग्रेस के हैं.

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इसे देखते हुए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में महिलाओं और युवाओं पर खास फोकस रखा गया है. कांग्रेस भी जल्द ही अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. इस बीच अब बीजेपी मध्य प्रदेश की होल्ड सीटों पर नई रणनीति बना रही है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

उम्मीदवार उतारने पर चर्चा चल रही

मध्य प्रदेश में पांच लोकसभा सीटों छिंदवाड़ा, धार (एससी), बालाघाट, इंदौर और उज्जैन (एससी) पर मजबूत उम्मीदवार उतारने पर चर्चा चल रही है, जहां भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। स्थानीय नेता नए चेहरों को उम्मीदवार बनाने के पक्ष में हैं, इसलिए ऐसे चेहरों की तलाश भी जारी है.

विधानसभा चुनाव

विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जाति (एसटी) वर्ग के लिए आरक्षित 47 सीटों में से 23 पर हार के बाद पार्टी ने आदिवासी सीटों को चुनौती माना है. छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस का गढ़ है. यहां न सिर्फ सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है, बल्कि मेयर और जिला पंचायत अध्यक्ष भी कांग्रेस के हैं.

इसमें सेंध लगाने की कोशिश बीजेपी लंबे समय से कर रही है, इसलिए प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है. धार लोकसभा क्षेत्र में आने वाली सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस की स्थिति बीजेपी से बेहतर है.

मानव जाति के लंबे इतिहास में, केवल कुछ ही लोगों को महत्वपूर्ण समय में अपने लोगों की रक्षा करने का विशेषाधिकार दिया गया है! और मैं गर्व से दावा कर सकता हूं कि मैंने जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ा, बल्कि इसका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं भारत के इतिहास में सबसे गतिशील प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के साथ मिलकर काम करना एक बड़ा सौभाग्य मानता हूं। राष्ट्र उनकी सत्ता में वापसी की कामना करता है। मैं अपना काम जारी रखूंगा।” तंबाकू और मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ और सरल और टिकाऊ जीवन शैली सिखाने के लिए। उन सभी के लिए एक बड़ा धन्यवाद जो चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े थे जब मैंने कई चीजें करने की कोशिश की। पहली बार हासिल किया और एक पूर्ण राजनीतिक जीवन जीया।”

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App