ये हैं लिपस्टिक की 7 ऐसी ट्रिक्स, फंक्शन में मचा देंगी तहलका, होंठ देखकर मास्टर भी पूछेंगे राज

By

Business Desk

Lipsticks Hacks: लिपस्टिक एक ब्यूटी प्रोडक्ट है जिसे महिलाएं हमेशा लगाना पसंद करती हैं। कई बार लड़कियां सारा मेकअप छोड़कर सिर्फ काजल और लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। लिपस्टिक या लिप ग्लॉस एक ऐसी चीज है जिसे लगाने से चेहरे की चमक कई गुना बढ़ जाती है। लेकिन अगर लिपस्टिक ठीक से नहीं लगाई गई है या आपने ऐसा शेड चुना है जो आपकी ड्रेस और त्वचा के रंग के साथ मेल नहीं खाता है, तो इससे आपके चेहरे की पूरी चमक भी खराब हो जाती है। आज हम आपको लिपस्टिक से जुड़े 7 ऐसे ब्यूटी हैक्स बताने जा रहे हैं, जो आपके लुक को 100 गुना बढ़ा देंगे।

अक्सर मैट लिपस्टिक लगाने के बाद आपके होठों पर काफी दरारें नजर आने लगती हैं। वहीं, इन लिपस्टिक को हटाना भी मुश्किल होता है। इसके अलावा अपने होठों को भरा-भरा कैसे बनाएं यह भी एक बड़ी चिंता का विषय है। आइए इन 7 हैक्स में हम आपको आपकी सभी समस्याओं का समाधान देते हैं।

मॉइस्चराइज़ करें

जब भी आप लिपस्टिक लगाएं तो अपने होठों को इसके लिए तैयार जरूर कर लें। यानि कि अपने होठों को मॉइश्चराइज जरूर करें। इसके लिए होठों पर लिपस्टिक लगाने से पहले वैसलीन लगाएं और टूथब्रश से हल्के से ब्रश करें। इससे आपके होठों की मृत त्वचा निकल जाएगी और अब जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो आपकी लिपस्टिक बेहद खूबसूरत लगेगी।

डार्क लिप्स कंसीलर

अक्सर हमारे होठों का रंग एक-दूसरे से कभी मेल नहीं खाता। अक्सर एक या दोनों होंठ काले होते हैं। होठों के काले होने से लिपस्टिक कभी भी अच्छी नहीं लगती। इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा होठों पर कंसीलर जरूर लगाएं। इसके बाद जब आप लिपस्टिक लगाएंगी तो उसका रंग अलग होगा।

लिप लाइनर का प्रयोग करें

आजकल हम लिपस्टिक सीधे लगाते हैं और लिप लाइनर का इस्तेमाल नहीं करते। लेकिन लिपस्टिक के साथ आप कितनी भी कोशिश कर लें, होठों के किनारों पर फिनिशिंग कभी नहीं आती। इसलिए लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें। लिप लाइनर हमेशा एक शेड गहरा या अपने लिप कलर के समान शेड का चुनें।

लिपस्टिक को अहस्तांतरणीय बनाना

जरूरी नहीं कि आप हर बार मैट लिपस्टिक ही लगाएं। अपनी पसंद की लिपस्टिक लगाने के बाद एक पतला टिश्यू पेपर रखें और लूज पाउंडर लगाएं। इसके बाद आपकी लिपस्टिक ट्रांसफर नहीं होगी.

ओम्ब्रे प्रभाव

आजकल यह स्टाइल काफी चलन में है लेकिन अक्सर ऐसा प्रभाव तभी मिलता है जब इसे पार्लर में तैयार किया गया हो। लेकिन आप इसे घर पर ही प्राप्त कर सकते हैं. आपको बस अपनी लिपस्टिक से एक शेड हल्की लिपस्टिक लेनी है और इसे अपने होठों के बीच में लगाना है। अब इसे अपनी उंगली से ऊपर की ओर ब्लेंड करें।

लिपस्टिक हटाने का तरीका

मेकअप रिमूवर से सीधे मेकअप न हटाएं, बल्कि पहले अपने होठों पर नारियल का तेल लगाएं। इससे अपने होठों की मालिश करें। फिर जब आप लिपस्टिक हटाएंगे तो वह आपके होठों से पूरी तरह हट जाएगी।

भरे हुए होंठ बनाएं

अपने होठों को बड़ा दिखाने के लिए कई लोग सर्जरी या इंजेक्शन का भी सहारा लेते हैं। लेकिन आप थोड़े से मेकअप हैक से यह स्टाइल पा सकती हैं। इसके लिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाते समय अपने होठों के ऊपर क्यूबिक बोन एरिया के थोड़ा बाहर की ओर लिपस्टिक लगाएं।

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App