Royal Enfield इस साल लाएगी अपनी 4 बेहतरीन बाइक्स, इसका सबको इंतजार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Upcoming Bikes: रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम लाइनअप को लॉन्च करने वाली है। 2024 से लेकर 2025 के बीच कंपनी अपनी चार नई बाइक को लॉन्च करेगी जो 350 सीसी से लेकर 650 सीसी सेगमेंट में आने वाली है।

अमेरिकन कंपनियां के लेवल की बाइक बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने काफी ज्यादा मेहनत किया है। कंपनी को पता है कि अगर भारतीयों को विकल्प दिया गया तो वह महंगी रॉयल एनफील्ड बाईक्स भी खरीदेंगे। इसी का जीता जागता नमूना हमें हाल ही में देखने को मिला, जब शॉटगन 650 की बिक्री काफी तेजी से हुई। अब कंपनी अपनी कर नहीं बाइक्स बाजार में उतरने वाली है।

Royal Enfield Hunter 450 Bike

रॉयल एनफील्ड बहुत ही जल्द 450 सीसी सेगमेंट में नई Royal Enfield Hunter 450 लॉन्च करेगी। यह नेकेड कैटेगरी की एक रोडस्टर बाइक होने वाली है। इस बाइक की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और इसे बहुत ही जल्द लॉन्च भी किया जाएगा। इस हिमालय 450 के प्लेटफार्म पर डिजाइन किया गया है जिस कारण से इसमें ज्यादा मजबूती और फीचर्स मिल सकता है।

Royal Enfield Classic 650 Bike

दिवाली 2024 के मौके पर रॉयल एनफील्ड अपनी शानदार क्लासिक 350 का अपग्रेडेड वर्जन Royal Enfield Classic 650 को लॉन्च करने वाली है। इस बाइक में 648 सीसी का पैरेलल टू इन इंजन मिलने वाला है। इस इंजन के द्वारा 47 भाप का पावर और 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाएगा।

यह एक प्रीमियम बाइक होने वाली है जो देसी फीलिंग के साथ आएगी। इसके अलावा कंपनी इसमें एक्स्ट्रा एसेसरीज और कई नए फीचर्स भी ऑफर करने वाली है। रॉयल एनफील्ड का क्रेज इतना ज्यादा है कि लोग इस 650 सीसी बाइक को भी काफी पसंद कर सकते हैं।

Royal Enfield Scrambler 650 Bike

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंब्लर 350 के चर्चे कुछ ज्यादा नहीं है। लेकिन कंपनी जानती है कि सेगमेंट में बाइक्स को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसलिए बहुत ही जल्द Royal Enfield Scrambler 650 को लांच किया जाएगा।

इसमें आपको इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 जैसे जैसा रॉ डिजाइन दिया जाएगा। इसे 2024 के अंत तक लांच करने की बात की जा रही है। इसमें 19 और 17 इंच के टायर्स ऑफर किया जाने वाला है। इसके अलावा इसमें राउंड एलइडी हेडलैंप और 648 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन दिया जाएगा।

Royal Enfield Bobber 350

Jawa 42 Bobber युवाओं को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इसी को देखते हुए रॉयल एनफील्ड भी अपनी बाबर बाइक को लॉन्च करने वाली है। 350 सीसी सेगमेंट में आने वाली है।

यह बाइक युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है। इसमें आपको रॉयल एनफील्ड का सबसे धांसू 349 सीसी का ज सीरीज सिंगल सिलेंडर इंजन मिलने वाला है। यह दिखने में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तरह ही होगी। हालांकि इसमें आपको थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस बाइक को भी इसी साल लॉन्च किया जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App