SBI करोड़ों ग्राहकों को कर रहा मालामाल, 5 लाख रुपये के निवेश पर मिलेंगे पूरे 10 लाख, जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Scheme: अगर आप बिना किसी रिस्क के निवेश खोज रहे हैं तो देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई ग्राहकों को बेस्ट ऑफर दे रहा है। एसबीआई अपने ग्राहकों को खास ऑफर दे रहा है।

इस स्कीम में ग्राहकों का निवेश किया गया पैसा डबल हो जाता है। इस लेख में हम बात कर रहे हैं एसबीआई की वीकेयर एफडी स्कीम की, इस स्कीम में 31 मार्च 2024 तक निवेश कर सकते हैं। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

SBI WeCare FD Interest Rate

बैंक बुजुर्गों को किसी भी एफडी पर साधारण ग्राहकों की तुलना में 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज देता है। एसबीआई वीकेयर पर 7.50 ब्याज मिलता है। इस स्कीम के तहत मिनिमम 5 साल और मैक्जिमम 10 साल के लिए निवेश कर सकते हैं। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली एफडी पर प्राप्त होंगी।

अगर आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर सीधे 10 लाख रुपये प्राप्त होंगे। एसबीआई ने हाल ही में वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश की डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। एसबीआई ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज पेश कर रहा है।

5 लाख के निवेश पर मिलेंगे 10 लाख

एसबीआई बैंक ग्राहकों को वीकेयर एफडी पर 7.50 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिल रहा है। वहीं देखा जाए तो इसमें पैसा इस ब्याज दर पर 10 साल में दुगुना होगा। अगर आप 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय 10 लाख रुपये मिल सकेंगे।

इसमें 5 लाख रुपये के लिए ब्याज के तौर पर 10 सालों में 5.5 लाख रुपये प्राप्त हो जाएंगे। बैंक रेगुल एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। एसबीआई अपनी एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी का ब्याज देता है।

एसबीआई वीकेयर एफडी स्कीम

अगर आप एसबीआई की वीकेयर एफडी स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होता है। एसबीआई की इस स्कीम में ग्राहकों को रेगुलर एफडी की तुलना में 0.30 फीसदी का ज्यादा ब्याज मिलता है। यदि आप इस एफडी स्कीम से जुड़ते हैं तो आपको लोन की सुविधा भी प्राप्त हो सकती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App