Old Coins Sale: अगर आपके घर में 50 पैसे का सिक्का है तो उसे फेंकने की गलती न करें, करोड़पति बन सकते है 

Avatar photo

By

Sanjay

Old Coins Sale: पैसा कमाने का सिर्फ एक ही तरीका नहीं है। आजकल बाजार में कई तरीके मौजूद हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसमें आपको न तो ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है और न ही ज्यादा चिंता करने की। बस इसके लिए आपके पास पुराने नोट या सिक्के होने चाहिए जिनकी काफी डिमांड है।

50 पैसे का सक्का भले ही आज चलन में न हो लेकिन बाजार में इसकी मांग आपके होश उड़ा देगी। जी हां, आप इसे बेचकर लाखों कमा सकते हैं। ये बात बहुत कम लोग जानते हैं. आइए आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

50 पैसे के सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पुराने सिक्के की खासियत जानकर आप चौंक जाएंगे. सबसे पहले तो आप ये जान लें कि इस सिक्के पर साल 2011 का सिक्का खुदा होना चाहिए. इतना ही नहीं इस सिक्के पर हाथी की तस्वीर भी होनी चाहिए.

इतना ही नहीं, अगर आपके पास इस तरह की खासियत है तो समझ लीजिए कि आप 50 पैसे के सिक्के से करोड़ों की कार खरीद सकते हैं। अगर आप पुराने नोट और सिक्के बेचना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आरबीआई की गाइडलाइंस पढ़नी चाहिए।

पुराने पैसे और सिक्के कैसे बेचें?

आइए अब जानते हैं पुराने सिक्के और पुराने नोट बेचने का तरीका। अगर आप भी पुराने नोट और सिक्के बेचना चाहते हैं तो आप इन्हें coinbazzar, eBay, Quikr और OLX जैसी वेबसाइट पर आसानी से बेच सकते हैं। आपको इन वेबसाइटों पर खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना होगा।

इन वेबसाइट्स पर आपको अपनी सारी जानकारी दर्ज करनी होगी। इतना ही नहीं, इसके बाद आपको सभी पुराने नोटों की तस्वीरें क्लिक करके अपलोड करनी होंगी। इसके बाद आपको इसे खरीदना होगा और वह खुद आपसे संपर्क करेगा। इस तरह आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं. अगर आपके पास ज्यादा पैसा है तो आप इससे करोड़ों कमा सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App