Land Rate: इस स्थान पर जमीन की कीमतें पहुंची आसमान पर, जमीन खरीदना हुआ महंगा

Avatar photo

By

Sanjay

Land Rate: ‘न्यू नोएडा’ को दादरी नोएडा गाजियाबाद इन्वेस्टमेंट रीजन के रूप में विकसित करने से एनसीआर के रियल एस्टेट सेक्टर को बढ़ावा मिल सकता है, क्योंकि ‘न्यू नोएडा’ को शिकागो और सिंगापुर की तर्ज पर बसाया जाएगा।

नोएडा अथॉरिटी ने शहर को विकसित करने के लिए काम शुरू कर दिया है. जिस पर अगले तीन महीने में काम शुरू हो जाएगा.

क्योंकि हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में भूमि अधिग्रहण के लिए 1000 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी गई है. इससे रियल एस्टेट सेक्टर उत्साहित है.

जिसमें बिल्डरों ने ‘न्यू नोएडा’ को लेकर अपने प्रोजेक्ट तैयार कर लिए हैं और प्राधिकरण से प्लॉट आवंटन के लिए प्रोजेक्ट और प्रस्ताव तैयार करने का अनुरोध किया है.

दावा किया गया है कि नोएडा-ग्रेनो में प्रॉपर्टी महंगी हो गई है, मध्यम वर्ग के लिए यहां घर खरीदना मुश्किल हो रहा है. हर वर्ग के लोगों के लिए ‘न्यू नोएडा’ में घर खरीदने का अच्छा मौका होगा।

इसके लिए बिल्डरों ने प्रोजेक्ट तैयार कर लिया है। जो लोग एनसीआर में रहना चाहते हैं वे ‘न्यू नोएडा’ में घर खरीद सकते हैं। आपको बता दें कि ‘न्यू नोएडा’ का मास्टर प्लान बनाने की जिम्मेदारी स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर को दी गई है.

यहां सार्वजनिक परिवहन सुविधा के अनुरूप घर बनाने के लिए जमीन उपलब्ध होगी. यहां आईटी, एग्रो समेत आवासीय जोन भी बनाए जाएंगे।

साया ग्रुप के एमडी विकास भसीन ने कहा कि ‘न्यू नोएडा’ जिले के रियल एस्टेट सेक्टर के लिए एक उपहार है। इससे विकास की गति तेज होगी.

कहीं न कहीं ‘न्यू नोएडा’ को वैश्विक मंच पर एक अलग पहचान मिलेगी। ‘न्यू नोएडा’ की बसावट में कार्यालय, रिटेल, मॉल आदि जैसी उच्च स्तरीय आधुनिक सुविधाएं हैं।

हाउसिंग सोसायटी के शामिल होने से विकास की गति बढ़ेगी। एसकेए ग्रुप के निदेशक संजय शर्मा ने कहा कि इस कदम से नोएडा के विकास को तेजी से बढ़ावा मिलेगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App