HDFC बैंक धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! FD स्कीम पर दे रहा है 9% से ज्यादा ब्याज

Avatar photo

By

Sanjay

HDFC: एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। अब बैंकों में एफडी कराने वालों को फायदा होगा। एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर सावधि जमा ब्याज दरों में 25 आधार अंक (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी की है।

एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, नई एफडी दर 9 फरवरी, 2024 से प्रभावी है। बैंक 7 दिनों से 10 साल की अवधि के लिए 3.5% से 7.75% के बीच ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं। बैंक ने 18 महीने से 21 महीने से कम अवधि के लिए दर को 7% से बढ़ाकर 7.25% कर दिया है। एचडीएफसी बैंक वर्तमान में सामान्य नागरिकों के लिए 7 से 29 दिनों के बीच परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर 3 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

जहां 30 से 45 दिन के बीच मैच्योर होने वाली जमा पर 3.50% ब्याज मिलेगा, वहीं 46 दिन से 6 महीने से कम के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.50% ब्याज मिलेगा। बैंक छह महीने से एक दिन से लेकर नौ महीने से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमाओं पर 5.75% की ब्याज दर प्रदान करता है। वहीं, बैंक 9 महीने से एक दिन और एक साल से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमा पर 6 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करेंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App