बहुत जबरदस्त है LIC की ये स्कीम! लाइफटाइम गारंटीड रिटर्न, बीमा कवर के साथ लोन सुविधा भी, जानें डिटेल

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC Jeevan Utsav Details. देश में दशकों से भारतीय जीवन बीमा निगम लोगों की सेवा कर रही है। मौजूदा समय में हर आय वर्ग और हर उम्र भर के लोगों के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम के पास प्लान्स है। अगर आप इस समय कोई ऐसी स्क्रीम को ढूंढना चाहते हैं। जिसमें आपको लाइफ टाइम गारंटी रिटर्न मिले और लाइफ इंश्योरेंस कवर का फायदा मिले तो आपके लिए एलआईसी की जीवन उत्सव पॉलिसी (LIC Jeevan Utsav Policy) जबरदस्त साबित हो सकती है।

हाल ही में शुरु की गई भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी नई स्कीम का नाम एलआईसी जीवन उत्सव (LIC Jeevan Utsav) है। यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, सेविंग्स और फुल लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है। ऐसे लोग तो जबरदस्त कमाई के साथ निवेश करना चाहते तो ये स्कीम आप का इंतजार कर रही है।

एलआईसी जीवन उत्सव की ये रही खास जानकारी

एलआईसी जीवन उत्सव को खरीदने वाले पॉलिसीधारक को जीवनभर लाइफ इंश्योरेंस कवरेज मिलता है, दरअसल इस प्लान को कवर शुरू होने पर दो विकल्पों में से कोई एक चुनना होता है। जिसमें आप को जैसे विकल्प I – नियमित आय लाभ। विकल्प II – फ्लेक्सी आय लाभ। हालांकि विभिन्न लाभों के लिए इस योजना की जानकार आप को जरुर पढ़नी चाहिए।

एलआईसी की जीवन उत्सव स्कीम के नियम के मुताबिक इसमें ग्राहक कम से कम बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपए ले सकते हैं, और अधिकतमसम एश्योर्ड की कोई लिमिट नहीं है। LIC की इस स्कीम को 90 दिन से ऊपर के बच्चे से लेकर 65 साल के व्यक्ति तक कोई खरीद सकता है। तो वही इसम इंश्योरेंस पॉलिसी में 5 से 16 साल का लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट जमा कर सकते हैं।

जबरदस्त बेनिफिट के साथ संचालित होने वाली एलआईसी की जीवन उत्सव पॉलिसी को ग्राहक ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन चैनल के माध्यम से खरीद सकते हैं। हालांकि एलआईसी के बारे में अधिक के पॉलिसी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी के वेबसाइट या फिर एजेंट से संपर्क करे। जिसके बाद ही अच्छी तरह से नियमों को पढ़कर इसे खरीदे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App