Jio ने यूजर्स की कराई मौज! लाई ऐसे दो जबरदस्त प्लान, पूरे दिन इस्तेमाल करने पर खत्म नहीं होगा डेटा 

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली। Jio Airfibre Booster Plan: इस देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो हैं, जो अपने यूजर्स के खुश रखने के लिए एक से एक प्लान को पेश करता रहता है। वहीं इन दिनों ये कंपनी काफी चर्चाओं में बनी हुई हैं क्योंकि Jio ने दो नए एयरफाइबर बूस्टर प्लान (Jio Airfibre Booster Plan) रोलआउट किए हैं। जिससे आपको डेटा को लेकर अब कोई भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

दरअसल, जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एयरफाइबर प्लान्स लॉन्च किए हैं । जिनकी कीमत 101 रुपये और 251 रुपये की है। अगर आप इन रिचार्ज प्लान के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए आपको इसके बारे में विस्तार पूर्वक बताते हैं।

101 और 251 वाले दो बूस्टर प्लान

आपको बता दें कि 101 रुपये वाले बूस्टर प्लान में यूजर्स को 100 जीबी का हाई स्पीड डेटा प्रदान किया जा रहा है। जबकि इसके दूसरे यानी 251 रुपये वाले नए प्लान में 500 जीबी डेटा को रोलआउट किया गया है। दोनों ही प्लान एयरफाइबर यूजर्स और प्लस मेंबर्स के लिए उपलब्ध किए गए हैं। इन दोनों की वैलिडिटी एक जैसी हैं लेकिन आपको इसमें कॉलिंग की सुविधा नहीं मिल रही है। अगर आप इसका लाभ लेना चाहते हैं तो आप Myjio ऐप या jio.com से इसका फायदा उठा सकते हैं।

जियो का 401 रुपए वाला प्लान

इसके अलावा जियो के और भी कई प्लान हैं। अगर बात करें 401 रुपये वाला जियो एयर फाइबर प्लान की तो इसमें आप ग्राहकों को एडिशनल डेटा की सुविधा साथ मिलती है। जो 64 kbps की स्पीड से 1 टीबी डेटा रोलओवर के साथ आती है।

क्या होते हैं ये डाटा-बूस्टर प्लान जानें

आपको जानकारी के लिए बता दें कि डाटा बूस्टर प्लान एक एक्स्ट्रा रिचार्ज प्लान होते है, जो आपके मौजूदा प्लान के साथ ही काम करते है। यानी अगर आने एक महीने का बेसिक प्लान रिचार्ज करवाते है लेकिन आपको ज्यादा डेटा की जरूरत हैं। ऐसे में आप डेटा बूस्टर प्लान रिचार्ज का फायदा उठा सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी आपके एक्टिव प्लान के बराबर ही होती है। लेकिन हां, इन प्लान में कॉल और मैसेज की कोई सुविधा नहीं होती है।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App