इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 3 टेस्ट मैचों के लिए शिखर धवन की वापसी! बड़ा अपडेट जानकर झूमे फैंस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय टीम में गब्बर के नाम से पहचान बनाने वाले शिखर धवन काफी दिनों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें अब बड़ी ही बेसब्री के साथ वापसी का इंतजार है, लेकिन अब उनके लिए टीम का दरवाजा खुल सकता है। माना जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए उनका चयन जल्द हो सकता है।

अगर उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिली तो फिर फैंस के लिए किसी खुशखबरी की तरह होगी। चयन समिति 7 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए खिलाड़ियों का ऐलान करेगी, जिस पर सभी की नजरें टिकी हैं। कहा जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट कुछ बड़े बदलाव करते हुए शिखर धवन को शामिल किया जा सकता है। वैसे अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा किया जा रहा है।

शिखर धवन को मिलेगा टीम इंडिया में मौका

भारतीय क्रिकेट के लिए टेस्ट में साल 2013 में पदार्पण करने वाले शिखर धवन काफी दिनों से बाहर चल रहे हैं। शिखर धवन ने भारत के लिए साल 2018 में आखिरी बार टेस्ट मुकाबला खेला था। उनके करियर पर नजर डाले तो भारत के लिए अभी तक सिर्फ 34 मुकाबले ही खेले हैं।

उन्होंने 40.61 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 2315 रन बनाने का काम किया है। भारतीय टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने बीते 6 वर्ष से भारत के लिए कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। दूसरी ओर भारतीय टीम द्वारा लगातार खराब प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसके बाद चयन समिति अब शिखर धवन की वापसी पर विचार कर रही है।

माना जा रहा है कि टीम कमेटी उन्हें खेलने का मौका दे सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर उनके करियर के लिए यह काफी फायदेमंद होगा।

इस खिलाड़ी को कर सकते हैं रिप्लेस

भारतीय टीम के लिए साल 2021 में अपना पहला मैच खेलने वाले गदर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने पिछले 6 महीने से कोई कमाल का प्रदर्शन नहीं किया है। इससे उनके ऊपर लगातार सवाल उठने लगे हैं। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को जल्द ही टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

7 फरवरी को तीन मैचों के लिए चयनित होने वाली टीम में उन्हें बाहर किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रेयस अय्यर की जगह 37 वर्षीय शिखर धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर टीम के लिए यह किसी राहत की तरह होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App