PM Suryoday Yojana: ये रहे रिन्यूएबल एनर्जी सेक्‍टर के कमाई वाले जबरदस्त शेयर, देखें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Best solar sector share. केंद्र में मोदी सरकार सोलर सेक्टर के लिए एक से बढ़कर एक योजनाएं ला रही हैं, जिससे बजट 2024 में मोदी सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें सरकार का कहना है कि प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना संचालि करने जा रही है। जिसके तहत एक करोड़ घरों में सोलर रूफ टॉप सिस्टम लगाए जाएंगे।

तो वही सरकार के ऐलान से इस सेक्टर काम कर रही कंपनियो के शेयर तेजी से भांगने लगे। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं या फिर रुचि लेते हैं तो आपके लिए कमाई करने का बेहतर मौका मिल जाता है। ऐसे में शेयर मार्केट में लिस्टडेट कंपनियों ने दांव लगा सकते हैं, जिससे ये इन कंपनियों के शेयर तेजी से उपर जाने वाले है।

सरकार ने क्या किया है ऐलान

दरअसल सरकार ने ऐलान किया है, कि सरकार प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना (PM Suryoday Yojana) के तहत 1 करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलर सिस्टम लगाने का काम करेगी, जिससे सरकार ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए बजट छतों पर सौर सिस्टम लगाने से एक करोड़ परिवार हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का ऐलान भी किया, सरकार ने बजट भाषण में कहा, मुफ्त सौर बिजली के इस्तेमाल और बची हुई बिजली इन कंपनियों को बेचने से लोगों की सालाना 15,000-18,000 रुपये तक सेविंग होगी।

सोलर सेक्टर से जुड़े यह है जबरदस्त स्टॉक

ऐसे में सरकार के ऐलान के बाद में रिन्युएबल एनर्जी सेक्‍टर की कई कंपनियों जैसे,  TATA Power, Waree Renewable, Borosil Renewable, HPL Electric, GENUS POWER, Websol Energy स्टॉक्स लोगों के कमाई करवा सकते हैं, जिससे इन कंपनियों के शेयर के बारे में अच्छी तरह से रिचर्स करके अपना दांव लगा सकते हैं। ये कंपनियों इस सेक्टर की नामी कंपनियों में से एक हैं, जिसे ये रिन्युएबल एनर्जी सेक्‍टर के करोबार करती है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App