Business Idea: आज ही शुरू करें ये काम का बिजनेस, होगी हर महीने 50 हजार रुपए की कमाई

Avatar photo

By

Govind

Business Idea: कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें नौकरी से ज्यादा बिजनेस में दिलचस्पी होती है, ऐसे में अगर आप भी किसी बिजनेस आइडिया की तलाश में हैं तो आइए मैं आपको एक बेहतर बिजनेस के बारे में बताता हूं। यह एक आलू चिप्स निर्माण व्यवसाय है।

इसके चिप्स को नाश्ते के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है. इस बिजनेस को शुरू करने से पहले पूरी जानकारी ले लें. बाज़ार में चिप्स बनाने और व्यापार करने वाली कई तरह की कंपनियाँ हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियां भी इसके जरिए बंपर कमाई कर रही हैं. आप घर पर आसानी से चिप्स बना सकते हैं और मोटी कमाई कर सकते हैं.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आप इस बिजनेस को महज 850 रुपये में एक मशीन खरीदकर शुरू कर सकते हैं। बाद में आप इसमें और भी निवेश कर सकते हैं और इसे बड़े पैमाने पर कर सकते हैं। यदि आपका व्यवसाय बड़ा होता है, तो आपकी आय और भी अधिक बढ़ सकती है।

850 रुपये के निवेश से 500 रुपये कमाएं

जब भी कोई बिजनेस शुरू होता है तो मशीनों पर 10-15 हजार रुपये खर्च होते हैं. लेकिन हम यहां जिस मशीन की बात कर रहे हैं उसकी कीमत महज 850 रुपये है. इसके अलावा आपको कच्चे माल के लिए भी कुछ पैसे खर्च करने होंगे. हालाँकि, शुरुआती चरण में कच्चा माल रुपये में उपलब्ध होगा। यह मशीन आपको आसानी से ऑनलाइन मिल जाएगी. चिप्स को आप किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से काट सकते हैं. यह ज्यादा जगह नहीं लेता है और इसे चलाने के लिए बिजली की भी आवश्यकता नहीं होती है। इसे आसानी से हाथ से संचालित किया जा सकता है। इसे महिलाएं और बच्चे समेत कोई भी चला सकता है।

आलू के चिप्स कैसे बेचें

आपको बता दें कि आजकल चिप्स को तुरंत तल कर खाने का चलन है. लोग उनके सामने तले हुए चिप्स खाते हैं. ऐसे में आप तुरंत स्टॉल या दुकान खोलकर भी चिप्स बेच सकते हैं. दूसरा तरीका यह है कि इन्हें छोटे-छोटे पैकेट में डालकर लोगों को दिया जाए। थोड़ी सी कुशलता जोड़ने के बाद चिप्स आदि बेचने वाले दुकानदारों से संपर्क करें। इससे धीरे-धीरे आपका नेटवर्क बढ़ेगा और आप इस छोटे व्यवसाय को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं।

आलू के चिप्स से कमाई

आलू के चिप्स बनाने के लिए कच्चे माल पर कितना पैसा खर्च होता है? इससे 7-8 गुना आय हो सकती है. अगर आप एक दिन में 10 किलो आलू के चिप्स बनाते हैं तो आप आसानी से एक दिन में 1,000 रुपये कमा सकते हैं. इसमें किसी खास निवेश की जरूरत नहीं होगी.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App