Tata ने दिखाया ऐसी होगी नई Altroz Racer, हाई स्पीड में माइलेज भी जबरदस्त

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Altroz Racer: फरवरी की शुरुआत में ही भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली के प्रगति मैदान में इसका आयोजन 1 फरवरी से लेकर 3 फरवरी के बीच किया जा रहा है। यहां पर कई कारों को पेश किया गया है।

दिख गई नई Tata Altroz Racer

हमें देखने को मिल रहा है कि कंपनियां अपनी कॉन्सेप्ट मॉडल को भी यहां पर ला रही हैं। इस ऑटो शो का फोकस इलेक्ट्रिक कारों पर रहा है। लेकिन टाटा ने अपनी कुछ बेहतरीन कारों को भी पेश किया, जिसमें अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer) का नया एडिशन देखने को मिला है। ऑरेंज और ब्लैक कलर में मौजूद यह कर दिखाने में काफी खूबसूरत लग रही है।

इंजन में दिखी नई बात

टाटा अल्ट्रोज रेसर (Tata Altroz Racer) में हमें 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन देखने को मिलता है। यह इंजन हाई स्पीड पर दौड़ने में सक्षम है। इस इंजन के द्वारा 120 पीएस का पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

माइलेज के मामले में भी यह काफी अच्छी है। इसमें आपको 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। भारतीय सड़कों के लिए यह हैचबैक काफी अच्छी है। यह एक प्रीमियम हैचबैक है जिसकी कीमत 8.50 लाख से 10 लाख रुपए के बीच होती है।

इसीलिए हर कोई इसे खरीद नहीं पाते। लेकिन अगर आप बलेनो जितना बजट रखते हैं तो आपको एक बार अल्ट्रोज की टेस्ट ड्राइविंग जरूर करनी चाहिए।

Tata Altroz Racer में मिलता है सनरूफ

बात करें इसके फीचर्स की तो टाटा अल्ट्रोज की खासियत ही इसके फीचर्स है। यह हैचबैक सनरूफ के साथ आती है। इसके अलावा इसके अंदर आपको क्रूज कंट्रोल, डिजिटल डिस्पले, ब्लूटूथ, बड़ा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एसी, पावर विंडो, स्टीयरिंग माउंटेड फीचर्स कंट्रोल के अलावा भी बहुत कुछ मिलता है।

दिखने में यह काफी ज्यादा खूबसूरत लग रही है ऑरेंज कलर पर ब्लैक कलर के स्ट्रिप्स इस पूरा एक रेसर कर की तरह प्रदर्शित करते हैं। ऑटो एक्सपो में भी सभी का ध्यान इस कार पर ही रहा। सब लोग इसे देखकर टाटा की तारीफ कर रहे हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App