ओला और ईथर की वाट लगाने नए अवतार आ गया TVS iQube ई-स्कूटर, धांसू रेंज के साथ इतनी है कीमत

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:TVS iQube electric scooter. दो पहिया वाहन सेगमेंट में टीवीएस कंपनी एक प्रमुख कंपनी है, जिसका इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एकमात्र TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर है तो वही टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी में जबरदस्त काम कर दिया है। टीवीएस इक के TVS iQube ईवी के पी पोर्टफोलियो में दो नए वेरिएंट जोड़ दिए हैं। कंपनी ने लगभग 2 साल के बाद नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं, हालांकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube के वैरिएंट के ही वेरिएंट है।

देश के ईवी सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर तेजी से लॉन्च होते जा रहे हैं, तो वहीं ओला, ईथर जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए टीवीएस में अपने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को विस्तार पोर्टफोलियो का विस्तार कर दिया है। जिसमें दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़े हैं। जिसकी कीमत ₹100000 से भी कम है जो बड़े बैट्री पैक के साथ लगभग 75 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

TVS iQube के वैरिएंट की डिटेल

कंपनी ने TVS iQube के बेस वैरिएंट में खास बनाकर लॉन्च किया है, इसकी एक्स-शोरूम कीमत 97,307 रुपए है। हालांकि ग्राहकों के लिए खास बात यह हैं इस पर 20 हजार की सब्सिडी भी मिल रही है।

तो वही इस iQube 09 2.2kWh बैटरी पैक लगी हैं, जो सिंगल चार्ज पर 75km की रेंज देता है। कंपनी का दावा है कि ये 0 से 80% तक सिर्फ 2 घंटे में चार्ज हो जाता है। इसके लिए कंपनी 950W चार्जर दे रही है। इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 75kph है। इसमें 30-लीटर का स्टोरेज मिलता है।

TVS iQube 12 की वैरिएंट की डिटेल

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का दूसरा वैरिएंट iQube 12 है, जो ग्राहको के लिए एक्स-शोरूम कीमत 119,628 रुपए के कीमत में मौजूद है, जिससे यहां पर 27 हजार की सब्सिडी भी मिल रही है।

वही इसमें कंपनी ने धांसू फीचर्स दिए हैं, जोकि थेफ्ट अलर्ट और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ स्कूटर में 5-इंच का TFT डिस्प्ले भी दिया है। इस स्कूटर में मल्टी राइड मोड्स, कॉल अलर्ट, मैसेज अलर्ट, रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें 3.4kWh बैटरी पैक है। इसके साथ भी कंपनी 950W चार्जर दे रही है। इस ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 75kph है। इसमें 30-लीटर का स्टोरेज मिलता है। इसकी

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow