इंग्लैंड से हिसाब बराबर करने के लिए टीम इंडिया का मास्ट स्ट्रोक, दूसरे टेस्ट में रोहित ने किए तीन बड़े बदलाव

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने सीरीज बराबर करने के लिए रणनीतिक कदम उठाते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन में अहम बदलाव किए हैं। इस अहम मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

टीम में तीन अहम बदलाव हुए हैं। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की चोटों के कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया और जवाब में, रोहित शर्मा ने तीन बदलाव करके मास्टरस्ट्रोक का विकल्प चुना। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे डेब्यूटेंट रजत पाटीदार ने अपनी पहली टेस्ट कैप हासिल कर ली है। 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 45.97 की औसत से 4000 रनों के प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ, पाटीदार के शानदार प्रदर्शन करने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

पाटीदार के अलावा, कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है, जो रवींद्र जड़ेजा की कमी को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा, कार्यभार को मैनेज करने के लिए, रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि प्लेइंग इलेवन के नियमित सदस्य मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है, जिससे मुकेश कुमार के लिए जगह बनाई गई है।

इन बदलावों को पेश करने का रोहित शर्मा का निर्णय इस महत्वपूर्ण मैच के लिए टीम की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक विचारशील दृष्टिकोण को दर्शाता है। यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल और अन्य के नेतृत्व में बल्लेबाजी लाइनअप का लक्ष्य पहले टेस्ट में झटके के बाद मजबूत प्रदर्शन करना और सीरीज बराबर करना होगा।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, टीम इंडिया के प्रदर्शन पर इन बदलावों का असर और डेब्यूटेंट रजत पाटीदार का योगदान सामने आएगा, जो इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के रणनीतिक फैसलों की सफलता को निर्धारित करेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App