नई दिल्ली: Electric Honda Activa: देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रूख कर रहे हैं। अब कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च कर रही हैं। हालांकि अभी इलेक्ट्रिक बाजार में मौजूद वाहनों की कीमत अभी थोड़ी इतनी है कि, जिससे हर कोई इन्हें अफ़्फोर्ड नहीं कर सकता है। हालांकि हम आपको एक तरीका बता रहे हैं, जिससे कम कीमत के साथ इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ले पाएंगे।

ये भी पढ़ें- इस कंपनी के यूजर्स की चमकी किस्मत, अब घर बैठकर सिम 5G में करें ट्रांसफर

दरअसल नया टू व्हीलर खरीदने की बजाय बाइक को इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट करने के ऑप्शन को अपना सकते हैं। इसमें आप अपनी पुरानी हौंडा एक्टिवा को सिर्फ 18,330 रुपये में इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। आप होंडा की एक्टिवा में  इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लगवा सकते हैं। इसके बाद धांसू रेंज मिलेगी।

Electric Honda Activa

आप को बता दें कि GoGo  A1 कंपनी ने Honda Activa के लिए ये ईवी किट लॉन्च किया है। जिससे ग्राहक कंपनी की पोर्टल पर जाकर घर बैठे ऑर्डर सकते हैं। वही आप अपने होंडा एक्टिवा में इस किट का इस्तेमाल कर सकते है।

ये भी पढ़ें- अब Royal Enfield GT 650 खरीदने के लिए सिर्फ 35000 रुपये खर्च करने होंगे, देखें डिटेल

कीमत:

कंपनी का कहना है कि यह दो मॉडल के साथ उपलब्ध है। पहला कन्वर्जन किट हाइब्रिड और दूसरा कंप्लीट इलेक्ट्रिक। RTO, द्वारा कन्वर्जन किट को अप्रूवल दिया जा चुका है। हाइब्रिड किट की कीमत ₹18,330 है। कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट की कीमत के बारे में जानें तों, यह ₹23,000 है।

ये भी पढ़ें- लो भाई इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10,000 रुपये की छूट पर तुंरत खरीदें, इतनी देर में फुल होगी बैटरी

रेंज:

वही इस स्कूटर में किट को लगने के बाद में आप का स्कूटर 150 से लेकर 200 KM की रेंज दे सकता है। आप को बता दें कि ईवी में जैसी बैटरी पैक होगा उसी के हिसाब से रेंज मिलती है।


Latest News