नई दिल्लीः इंटरनेट का जमाना है, जिसके नहीं होने पर सब अजीब-अजीब नजर आता है। अगर आपके स्मार्टफोन में एक दिन भी इंटरनेट का पैक खत्म हो जाता है तो दुनिया से ही संपर्क टूट जाता है। इसलिए इंटरनेट को आधुनिक जमाने का सबसे मजबूत और कारगर हथियार माना जाता है। भारत में अब लगभग सब जगह 4जी सेवा उपलब्ध हैं, लेकिन अब देश 5जी की तरफ को बढ़ रहा है।

देशभर में बहुत जल्द ही 5जी सेवा शुरू होने जा रही है, जिसका लोग बड़ी ही बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। कुछ कंपनियों ने तो 5जी स्मार्टफोन भी बड़ी संख्या में बेचने शुरू कर दिये हैं, जिनकी खूब बिक्री भी देखने को मिल रही है। इस बीच अगर आप एयरटेल यूजर्स हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः BSNL ने जियो का निकाला दम, 9 रुपये में दे रही इतने जीबी डेटा सहित छप्परफाड़ सुविधाएं

एयरटेल अब जल्द ही देशभर में 5जी सर्विस शुरू करने जा रही है, जिसे लेकर तैयारियां जोरों से शुरू कर दी हैं। एयरटेल ग्राहक अपने स्मार्टफोन पर 5G स्पीड से वीडियो और ऑडियो को आराम से देख पाएंगे। इंटरनेट की स्पीड इतनी होगी की कोई भी वीडियो चुटकियों में आप डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि स्मार्टफोन में 5जी स्पीड इंटरनेट कैसे चलेगा तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपको शानदार तरीका बताने जा रही है, जिससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। आप बहुत ही आसान तरीके से सिम को 5जी में सक्रिय कर सकते हैं।

  • एयरटेल इतने शहरों में शुरू करेगा 5 जी सर्विस

देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी जल्द ही 5जी सेवा शुरू करने जा रही है, जिसे लेकर यूजर्स में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। एयरटेल शुरू में देश के कुछ शहरों में 5जी सर्विस शुरू करने जा रहा है। कंपनी शुरू में 8 शहरों में यह सर्विस शुरू करने जा रहा है। इन शहरों में दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी शामिल किए गए हैं।

  • यूं एक्टिवेट करें सिम

अगर आप स्मार्टफोन में 4जी सिम को 5जी में एक्टिवेट करने का मन बना रहे हैं तो फिर आपको ध्यान देने की जरूरत है। यह काम करने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

पहले आपको स्मार्टफोन की सेटिंग में प्रवेश करना होगा।

वहां मोबाइल नेटवर्क ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद आपको नेटवर्क ऑप्शन दिखाई देगा जहाँ आपको 5G नेटवर्क को सेट करना है।

आप जैसे ही एक बार आप 5G नेटवर्क को सेलेक्ट करेंगे वैसे ही आपके स्क्रीन के टॉप पर नेटवर्क बाहर के बगल में 5G दिखाई देने लगेगा।


Latest News