बड़ी फैमिली के लिए बड़ी कार, ये हैं बेस्ट और सस्ती 7 सीटर कारें, एक में SUV का मजा

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Affordable 7 Seater Cars: बड़े परिवार में अक्सर 6 से 7 लोग होते हैं। ऐसे में अगर आपका परिवार भी बड़ा है और आप एक नई कार खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए 7-सीटर कार एकदम उपयुक्त रहेगी। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको कुछ अफोर्डेबल 7-सीटर कारों के बारे में बताएंगे। जिनमें से आपको अपने लिए एक उपयुक्त 7-सीटर कार का चुनाव करने में आसानी होगी।

7-सीटर कार Renault Triber

Renault Triber इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है। जिसमें कंपनी ने 1-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 71bhp की अधिकतम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क बनाने की है। इसमें आपको बेहतर परफॉरमेंस के लिए 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड AMT का विकल्प मिलता है। 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली इस कार की कीमत 6.34 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Eritga/Toyota Rumion

Maruti Suzuki Eritga/Toyota Rumion को इस लिस्ट में हमने दूसरे नंबर पर रखा है। टोयोटा रुमियन, मारुति अर्टिगा पर ही बेस्ड है। ऐसे में इनमें आपको 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 102bhp की अधिकतम पावर और 136.8Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इनमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। इस कार की मार्केट में काफी लोकप्रियता है।

Mahindra Bolero/Bolero Neo

Mahindra Bolero/Bolero Neo कंपनी की 7-सीटर एसयूवी है। अगर बात बोलेरो नियो की करें तो इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा हुआ है। यह इंजन 99bhp का अधिकतम पावर और 260Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बोलेरो नियो की कीमत 9.63 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है.

महिंद्रा बोलेरो 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है। जिसकी क्षमता 76 पीएस की पावर और 210 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की है। इसमें बेहतर स्पीड मैनेजमेंट के लिए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 9.78 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App