IND VS ENG: ऋषभ पंत की चमकी किस्मत! इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे तीसरा मुकाबला, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे ऋषभ पंत की वापसी का हर कोई इंतजार कर रहा है। दूसरी ओर टीम इंडिया अब इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसके दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। भारत इंग्लैंड के साथ सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है।

अब अगले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन होना है, जिसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। माना जा रहा है कि चयन समिति ऋषभ पंत पर भी बड़ा फैसला ले सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस के लिए यह खबर किसी बूस्टर डोच की तरह होगी। वैसे अभी उनके खेलने को लेकर आधिकारिक रूप से कोई बात नहीं कही गई है, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें चल रही हैं।

लंबे समय से बाहर चल रहे ऋषभ पंत

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम से बाहर रहने की वजह कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल होना है। दिसंबर 2022 में उत्तराखंड की सड़क पर कार दुर्घटना हो गई थी, जिसमें पंत के काफी चोटें आई थी।

इसके बाद ऋषभ पंत को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज कई महीने तक चला। अब माना जा रहा है कि ऋषभ पंत स्वस्थ हैं, जो प्रैक्टिस करते हुए फोटो और जिम के वीडियोज भी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

इतना ही नहीं 18 दिसंबर को आईपीएल ऑक्शन 2024 की टेबल पर वे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नजर आए थे। अगर अब उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो जाती है तो फिर भारत का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत हो जाएगा।

7 फरवरी को चुनी जाएगी टीम

इंग्लैंड से बचे बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए 7 फरवरी को टीम का चयन किया जाएगा। इस टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। शुरुआती दो मैचों से नाम वापस लेने वाले विराट कोहली की भी वापसी होना तय मानी जा रही है।

केएल राहुल पर भी कोई चौंकाने वाला फैसला लिया जा सकता है। ऋषभ पंत की वापसी की चर्चा भी चल रही है। अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में ऐसी बातें चल रही हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App