बेस्ट एसयूवी में से एक Maruti Brezza को सस्ते में खरीदें, देखें इसकी कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Maruti Brezza: मारुति एसयूवी सेगमेंट में काफी कमाल कर रही है। इसने कुछ समय पहले ही फ्रांक और ग्रैंड विटारा को लांच किया था, जिसकी सेल अब काफी ज्यादा बढ़ गई है। लेकिन पुरानी ब्रेजा को लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

मारुति ने कुछ समय पहले ही ब्रेजा को नया अपडेट भी दिया था जिसके बाद इसका लुक काफी ज्यादा खूबसूरत हो गया है। ऐसे में इसकी सेल और भी बढ़ गई है।

अगर आप अभी मारुति ब्रेजा खरीदने जाएंगे तो यह आपको 7.84 लाख रुपए से लेकर 11.49 लाख रुपए तक मिलेगी। देखा जाए तो यह कीमत ज्यादा नहीं है। लेकिन अगर आप इतने का बजट नहीं रखते हैं तो यह कार्ड आपके लिए महंगी हो जाएगी।

पुरानी Maruti Brezza खरीद बचाएं अपने पैसे

हालांकि आप चाहे तो सेकंड हैंड मार्केट से पुरानी ब्रेजा को सस्ते में खरीद सकते हैं। यहां आपको काफी अच्छे विकल्प मिल जाएंगे। कम कीमत पर ब्रेजा खरीदने का मतलब यह नहीं की आपको खराब प्रोडक्ट मिलेगा! अगर आप टेस्ट राइड लेकर कर की जांच पर कर सकते हैं तो आपको सस्ते में एक अच्छा मॉडल भी मिल सकता है।

आधी कीमत पर Maruti Brezza

ओएलएक्स वेबसाइट पर मारुति ब्रेजा का 2020 मॉडल बेचा जा रहा है। इसकी कीमत 7.49 लाख रुपए रखी गई है। यह ब्रेजा 40000 किलोमीटर चली हुई है। अगर आपको एक नई चमचमाती कार चाहिए तो इसे चुन सकते हैं। इस पर आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा तो नहीं मिलेगी लेकिन यह आपको बिल्कुल नहीं वाला मजा देगी।

मारुति ट्रू वैल्यू पर भी ब्रेजा (Maruti Brezza) को बेचा जा रहा है। यह 2018 मॉडल ब्रेजा की कीमत 5.68 लख रुपए रखी गई है। इसमें आप चाहे तो ऑफलाइन सीएनजी किट भी लगा सकते हैं।

इस कारण से इसकी माइलेज काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। अगर आपको एक अच्छा रोड प्रसेंस और ग्राउंड क्लीयरेंस चाहिए तो ब्रेजा एक अच्छी एसयूवी है।

नई Maruti Brezza में ज्यादा पॉवर

मारुति ब्रेजा में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन काफी ज्यादा पावरफुल है। यह 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी का पावर और 4400 आरपीएम पर 138 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करता है।

इसके अलावा इसके द्वारा 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी मिल जाता है। सीएनजी के साथ ही हम मिलेगे बढ़कर 23 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का हो जाता है। अगर आपको एक किफायती एसयूवी चाहिए जिसमें आपकी फैमिली सफर कर सके तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App