Lal kitab ke upay: जीवन में समृद्धि पाने और बुरे दिनों से बचने के लिए करें, लाल किताब के ये आसान टोटके

Avatar photo

By

Sanjay

Lal kitab ke upay: कभी-कभी जिंदगी ऐसे मोड़ ले लेती है कि सारे बनाये प्लान फेल हो जाते हैं। ऐसे में कई तरह के संकट उत्पन्न हो जाते हैं, जिससे आर्थिक नुकसान होता है, बनते काम बिगड़ जाते हैं या ऐसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

कई बार इसके लिए आपके ग्रह-नक्षत्र और आपके आस-पास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा जिम्मेदार होती है। लाल किताब में कुछ उपाय बताए गए हैं, जो आपको कई बुरी परेशानियों से बचाते हैं और जीवन में चल रही परेशानियां भी दूर करते हैं। आइए जानते हैं लाल किताब के कुछ खास उपाय।

लाल किताब के अनुसार मंगलवार और शनिवार को हनुमानजी को चोला चढ़ाएं और बरगद के पेड़ के पत्ते पर आटे का दीपक जलाकर हनुमानजी के सामने रखें। ऐसा आप 11 मंगलवार या शनिवार को करें.

साथ ही प्रतिदिन सुबह-शाम हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से कोई भी अनहोनी दूर हो जाती है और जीवन में चल रही परेशानियों से तुरंत राहत मिलती है। इसके अलावा करियर में तरक्की मिलती है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

अगर परेशानियां खत्म नहीं हो रही हैं तो लाल किताब के अनुसार एक तांबे का लोटा लें और उसमें जल भरें और उसमें लाल चंदन डालें।

इसके बाद रात को तांबे का लोटा अपने सिरहाने रखकर सोएं और फिर सुबह उठकर सबसे पहले तुलसी के पौधे में जल चढ़ाएं। ऐसा कुछ लगातार करते रहें, धीरे-धीरे आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी और उन्नति के शुभ अवसर भी प्राप्त होंगे।

प्रत्येक शनिवार को एक कांसे की कटोरी में सरसों का तेल डालकर उसमें एक सिक्का डालें और उसमें अपनी छवि देखें। इसके बाद तेल मांगने वाले व्यक्ति को दे दें या तेल को कटोरी सहित किसी शनि मंदिर में रख आएं।

साथ ही शनिदेव के दर्शन करें और शनि चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव कम होंगे और शनि की शुभ दृष्टि भी होगी, जिससे जीवन में उन्नति और समृद्धि आएगी।

अगर आप किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो एक पानी वाला नारियल लें और उस पर 21 बार वारें। आक्रमण के बाद इसे किसी धार्मिक स्थान पर जाकर आग में जला दें।

इस उपाय का प्रयोग आप अपने परिवार के किसी भी सदस्य पर कर सकते हैं जो किसी भी प्रकार के संकट से जूझ रहा हो। यह उपाय लगातार 5 शनिवार करें। ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और नौकरी और बिजनेस में अच्छी तरक्की मिलती है।

अगर आप श्मशान जा रहे हैं तो वहां से लौटते समय श्मशान में कुछ सिक्के फेंक दें। सिक्का फेंकने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल न देखें, इस बात का ध्यान रखें।

लाल किताब के इन उपायों को करने से आपको सभी प्रकार की बाधाओं से मुक्ति मिल जाती है और आपको दैवीय सहयोग भी मिलने लगता है, जिससे आप जीवन में धीरे-धीरे प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने लगते हैं।

प्रतिदिन कौओं और पक्षियों, चींटियों, कुत्तों, गाय और मछलियों के लिए भोजन और रोटी की व्यवस्था करने से सभी प्रकार की परेशानियां, कर्ज से मुक्ति, पितृ दोष से मुक्ति, आर्थिक संकट दूर हो जाते हैं।

घर में एक एक्वेरियम भी रखें, जिसमें 8 सुनहरी मछलियाँ और एक काली मछली रखें। एक्वेरियम को घर की उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर रखें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App