Suryadev Puja: रविवार के दिन सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, चमक जाएगी आपकी किस्मत।

Avatar photo

By

Sanjay

Suryadev Puja: सूर्यदेव को ग्रहों का राजा माना जाता है, इसलिए ऐसा माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति पर सूर्यदेव अपनी कृपा बरसा देते हैं, उसके जीवन में उन्नति होने लगती है।

खासकर अगर आपकी कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में है तो आपको करियर और बिजनेस में बड़ी सफलता मिलती है। सूर्य को प्रसन्न करने का सबसे पहला उपाय है सुबह जल्दी उठना।

अगर आप सूर्योदय के बाद भी सोते रहते हैं तो आपके अंदर ऊर्जा नहीं रहती और आप आलसी बने रहते हैं इसलिए आपको सुबह जल्दी उठने की कोशिश करनी चाहिए। रविवार को सूर्य देव का दिन माना जाता है।

अगर आप इस दिन कुछ ऐसे उपाय करते हैं तो सूर्य देव की कृपा आप पर जरूर बनी रहेगी। आइए जानते हैं सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार के दिन आपको क्या करना चाहिए-

सूर्य देव को जल अर्पित करें

वैसे तो आपको हर दिन सुबह जल्दी उठकर सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए, लेकिन अगर किसी कारण आप रोज जल नहीं चढ़ा पाते हैं तो आपको हर रविवार को सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए। इससे यदि आपके बुरे दिन चल रहे हैं या हर काम में बाधा आ रही है तो आपके काम बनने लगते हैं और आपके अच्छे दिन भी शुरू हो जाते हैं।

कृपया रविवार को दान करें

जीवन में दान का बहुत महत्व है लेकिन रविवार के दिन दान करने का विशेष महत्व है। अगर आप सूर्य देव की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन दान अवश्य करें। आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को अनाज, कपड़े, मिठाई, फल आदि चीजें दान कर सकते हैं।

सूर्य देव को मसूर की दाल का भोग लगाएं और दान करें

अगर आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है और आपके काम लगातार बिगड़ते रहते हैं तो आपको सूर्य देव को मसूर की दाल अर्पित करनी चाहिए। इसके अलावा आप मसूर की दाल का दान भी कर सकते हैं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

लाल चंदन का टीका लगाएं

अगर किसी कारण से आपमें आत्मविश्वास की कमी है या आप छोटी-छोटी बातों से डरते हैं तो रविवार के दिन घर से निकलने से पहले लाल चंदन का तिलक लगाएं। रविवार के दिन लाल चंदन का तिलक लगाने से साहस और पराक्रम में वृद्धि होती है।

तांबे के लोटे से जल अर्पित करें

रविवार के दिन सूर्य देव को अर्घ्य देते समय तांबे के लोटे का प्रयोग करें। तांबे का बर्तन शुभ माना जाता है। इससे आपके जीवन की सभी प्रकार की बाधाएं दूर हो जाती हैं और आपको यश, बुद्धि और बल की प्राप्ति होती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App