Vastu Tips: जानिए क्या होता है अगर आप पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोते हैं।

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: अक्सर घर के बड़े-बूढ़े छोटों को बताते रहते हैं कि कैसे बैठना, बात करना, कितना, कब और कैसे सोना है; लेकिन इन बातों पर ध्यान देने की बजाय इन्हें ज्यादातर टाल दिया जाता है। क्योंकि एक तरफ से देखा जाए तो ये बातें गौण लगती हैं, लेकिन कई बार छोटी-छोटी आदतें भी बड़े नतीजों का कारण बन जाती हैं।

उदाहरण के तौर पर अगर खान-पान की आदतें सही नहीं हैं तो स्वास्थ्य खराब हो जाता है। साथ ही अगर सोने की जगह और दिशा सही न हो तो भी परेशानियां बढ़ जाती हैं। तो ‘कहां सोना चाहिए, कैसे सोना चाहिए’ के जवाब में हमें ‘पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोने से क्या होता है’ की जानकारी मिलती है।

पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए या नहीं?

बेशक पूर्व दिशा की ओर सिर करके सोना चाहिए क्योंकि पूर्व दिशा की ओर पैर करके सोना अशुभ माना जाता है और इससे वास्तु दोष होने की संभावना रहती है।

आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि पूर्व दिशा में सिर करके सोने से क्या फायदे होते हैं? पूर्व दिशा सूर्यनारायण की दिशा है। अगर आप इस दिशा में सिर करके सोएंगे तो सुबह आपके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

सोते समय आपका सिर दक्षिण या पूर्व दिशा में होना चाहिए, ऐसा वास्तुशास्त्र में बताया गया है।

पूर्व दिशा में आपको अच्छी नींद आएगी, आपका मन शांत रहेगा, बुरे विचार और बुरे सपने आपको परेशान नहीं करेंगे, इसलिए अगला दिन शुरू करने से पहले आप पर कोई तनाव नहीं होगा; मन और शरीर उत्साह से काम में लीन हो जायेगा।

उगते सूर्य की पूर्व दिशा जीवनदायी मानी जाती है। इस दिशा में सिर करके सोने से अच्छे स्वास्थ्य के लिए देवताओं का आशीर्वाद मिलता है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App