HomeखेलWorld Cup Update: पाकिस्तान विश्व कप में खेलेगा या नहीं, सामने आया...

World Cup Update: पाकिस्तान विश्व कप में खेलेगा या नहीं, सामने आया चौंकाने वाला अपडेट

नई दिल्लीः पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने यह दावा किया था कि पाकिस्तानी टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से अनुमति नहीं मिली है। काफी अटकलें और हां या ना की स्थिति के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस समय भारत में खेले जाने वाले दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों को वीजा देने के लिए हामी भर दी है।

पाकिस्तानी टीम के 34 खिलाड़ियों और अधिकारियों को गृह मंत्रालय ने वीजा देने का ऐलान कर दिया है। गृह मंत्रालय से पुष्टि मिलने के बाद विदेश मंत्रालय वीजा जारी करेगी। पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए, ताकि वह भारत में होने वाले दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप में 5 से 17 दिसंबर तक टूर्नामेंट में भाग ले सकें। मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह बयान जारी किया कि गृह मंत्रालय ने दृष्टिबाधित वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के 34 खिलाड़ी और अधिकारियों को वीजा जारी करने को कह कर भारत आने की मंजूरी दे दी है।

  • मुसीबत हो गई थी खड़ी

मंगलवार को पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद ने बयान जारी करके बताया कि टीम को भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से अभी तक सहमति नहीं मिली है। पीबीसीसी के द्वारा बयान में कहा गया कि इस शर्मनाक घटना से पाकिस्तान की दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम आधे में लटक गई है।

इस पक्षपात कार्रवाई के लिए विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट को काफी गलत परिणाम भुगतने होंगे क्योंकि पाकिस्तान विश्व दृष्टिबाधित क्रिकेट से उनके खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग करेगी, और यह सुझाव भी देंगे कि भारत को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने का मौका ना दिया जाए।

  • आवेदन 23 नवंबर को किया गया था

पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर रहा था। भारतीय दृष्टि बाधित क्रिकेट संघ ने भी पुष्टि किया था कि पाकिस्तानी टीम के भाग नहीं ले पाने से प्रतियोगिता के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया जाएगा।

वीजा की समस्या को लेकर कराची में पाकिस्तान दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद ने सोमवार को कहा था इन सबके चलते टीम को रवाना करने में काफी देरी हो रही है,PBCC के एक अधिकारी ने कहा भारतीय अधिकारी ने अभी तक उन्हें वीजा की अनुमति नहीं दी है जबकि टूर्नामेंट आज से ही शुरु होने वाला है और उन्होंने इसके लिए आवेदन 23 नवंबर को दे दिया था और दृष्टिबाधित क्रिकेट परिषद को भी इस मामले पर ध्यान देने को कहा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular