वेस्टइंडीज के खिलाड़ी के साथ टीम होटल के बाहर हुई डकैती, गन पॉइंट पर लेकर छीना फोन और बैग

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के क्रिकेटर फैबियन एलन जोहान्सबर्ग में बंदूक की नोक पर डकैती की एक भयावह घटना का शिकार हो गए। 28 वर्षीय ऑलराउंडर, जो वर्तमान में SA20 लीग में पार्ल रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, को टीम होटल के बाहर निशाना बनाया गया, जिससे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा हो गई।

डकैती सैंडटन सन होटल के पास हुई, जहां हथियारबंद हमलावरों ने जबरन एलन का निजी सामान, जिसमें उसका फोन और बैग भी शामिल था, ले लिया। यह घटना SA20 लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा उपायों पर सवाल उठाती है।

पार्ल रॉयल्स टीम, एसए20 लीग और क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के सूत्रों ने इस घटना की पुष्टि की, और जोर देकर कहा कि एलन को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सीडब्ल्यूआई(CWI) के एक प्रतिनिधि ने खिलाड़ी से संपर्क स्थापित करने के बाद राहत व्यक्त की और पुष्टि की कि वह ठीक हैं।

डकैती की घटना हाल ही में SA20 खिलाड़ियों से जुड़ी दूसरी सुरक्षा-संबंधी घटना है, जिसने लीग में सुरक्षा प्रोटोकॉल पर ध्यान आकर्षित किया है। जैसे-जैसे SA20 लीग प्लेऑफ़ चरण में आगे बढ़ रही है, खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंताएँ और अधिक स्पष्ट हो गई हैं।

यह घटना मैदान के अंदर और बाहर क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़े सुरक्षा उपायों की आवश्यकता की याद दिलाती है। जबकि किट बैग से चोरी की घटनाएं अधिक आम हैं, टीम होटल के बाहर एक सशस्त्र डकैती क्रिकेट की दुनिया में एक दुर्लभ और परेशान करने वाली घटना है।

जैसा कि क्रिकेट समुदाय इस चौंकाने वाली घटना पर विचार कर रहा है, दुनिया भर में विभिन्न लीगों और टूर्नामेंटों में खिलाड़ियों के लिए सुरक्षा व्यवस्था की जांच बढ़ सकती है। ऐसा माहौल सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा पर ध्यान देना सर्वोपरि है जहां क्रिकेटर अपनी भलाई को प्रभावित करने वाली ऐसी घटनाओं के डर के बिना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App