भारत की T20 WC स्क्वॉड का हिस्सा होना चाहिए ये विस्फोटक खिलाड़ी, CSK के इस प्लेयर के मुरीद हुए माइकल वॉन

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में शिवम दुबे के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का ध्यान खींचा है। वॉन का मानना है कि शिवम दुबे को भारतीय टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना चाहिए, भले ही वह प्लेइंग इलेवन में जगह न बना पाएं। 6 मैचों में 60.50 के प्रभावशाली औसत और 163.51 के स्ट्राइक रेट से 242 रन के साथ दुबे की लगातार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने उन्हें मैदान पर एक मजबूत ताकत बना दिया है।

शिवम दुबे की स्पिनरों का सामना करने की क्षमता ने उन्हें किसी भी टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बना दिया है। सीजन में 20 चौकों और 15 छक्कों के साथ उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली विपक्षी टीम पर दबाव बनाती है। हाल ही में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उन्होंने 38 गेंदों पर 66 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया और कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ 90 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

जहां दुबे की बल्लेबाजी क्षमता निर्विवाद है, वहीं उनकी गेंदबाजी स्किल चिंता का विषय बनी हुई है। हालाँकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन आईपीएल में उन्हें गेंद से चमकने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। हालाँकि, एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी क्षमता टीम में गहराई जोड़ती है।

भारत टी20 विश्व कप के लिए तैयार हो रहा है, दुबे को टीम में शामिल करने से टीम को संतुलन मिल सकता है। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और गेंदबाजी में सुधार के साथ, वह महत्वपूर्ण क्षणों में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App