टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारत की मेजबानी करेगा ये देश, सीरीज में खेले जाएंगे 5 टी20 मुकाबले

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारत पांच मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर जाएगा। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने मंगलवार को इस सीरीज की आधिकारिक घोषणा की, जिससे क्रिकेट फैंस में काफी उत्सुकता और उत्साह है।

अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के समापन के बाद शुरू होने वाली, भारत और जिम्बाब्वे के बीच टी20 सीरीज 6 से 14 जुलाई 2024 तक चलने वाली है। मैच हरारे में आयोजित किए जाएंगे, जिससे सभी फैंस को रोमांचक क्रिकेट एक्शन देखने को मिलेगा।

आगामी सीरीज के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति तवेंगवा मुकुहलानी ने साझा किया, “हम जुलाई में टी20ई सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू धरती पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा।” उन्होंने क्रिकेट में भारत के महत्वपूर्ण योगदान को स्वीकार करते हुए कहा, “भारत के प्रभाव और क्रिकेट के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है।”

यह दौरा जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जो देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी क्रिकेट प्रतिभा और आतिथ्य प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। भारत जैसे क्रिकेट पावरहाउस की मेजबानी करना क्रिकेट की दुनिया में जिम्बाब्वे के बढ़ते कद का प्रमाण है और स्थानीय और वैश्विक स्तर पर क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए देश की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इस सीरीज की घोषणा से क्रिकेट फैंस में उत्साह पैदा हो गया है, क्योंकि वे भारत और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दोनों टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, फैंस जुलाई 2024 में इस बहुप्रतीक्षित सीरीज के दौरान क्रिकेट कौशल और खेल कौशल के रोमांचक प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App