बाबर आजम जैसा कोई नहीं, वर्ल्ड कप से पहले ही रोहित और कोहली का यह रिकॉर्ड करेंगे ध्वस्त, जानें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय टीम के खिलाड़ी इन दिनों इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में बिजी हैं। आईपीएल के ठीक 5 दिन बाद यानी 2 जून से आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप आगाज हो जाएगा, जिसमें दुनियाभर की 20 टीमें हिस्सा लेंगी। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम और पाकिस्तान के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि दोनों ने ही लंबे समय से कोई भी आईसीसी की ट्रॉफी अपने नाम नहीं की है।

दूसरी तरफ आईसीसी वर्ल्ड कप से बाबर आजम विराट कोहली और रोहित शर्मा का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दुनियाभर में पहले नंबर के खिलाड़ी बन सकते हैं। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम को आयरलैंड और इंग्लैडं के खिलाफी सीरिज खेलनी है, जिसमें वे शानदार प्रदर्शन कर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर वर्ल्ड कप में तीनों खिलाड़ियों के बीच बहुत अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है।

बाबर आजम यह रिकॉर्ड कर सकते अपने नाम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी टीम को आयरलैंड से 3 मैच और इंग्लैंड से 4 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, जिसमें सबकी नजरें बाबर आजम के प्रदर्शन पर टिकी होंगी। बाबर आजम इन दिनों सीरीजों में शानदार प्रदर्शन कर रोहित शर्मा और विराट कोहली को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे।

बाबर आजम को ऐसा कारनामा करने के लिए 215 रन की दरकार है, जो आगामी 7 मैचों में पूरी हो सकती है। पाकिस्तानी फैंस भी उनके इस करिश्मे का बड़ी ही बेसब्री इंतजार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अभी विराट कोहली के नाम है, जिन्होंने 117 मैच की 109 पारी में 4037 रन बनाए हैं।

इस मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा आते हैं जिन्होंने 151 मैच की 143 पारी में 3974 रन बनाए। बाबर आजम को रोहित शर्मा से आगे निकलने के लिए 152 रव की जरूरत है। अभी तक उन्होंने 107 पारियों में 3823 रन बनाए हैं। अपने टी-20 करियर में 3 शतक और 33 अर्धसतक लगाए हैं। वे 4 अर्धशतक जड़कर विराट कोहली से भी आगे निकल सकते हैं। उनके 37 अर्धशतक हैं। रोहित शर्मा के 29 अर्धशतक हैं, जबकि 5 शतक नाम हैं।

इस मामले में बाबर कोहली और रोहित से आगे

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम चौके लगाने के मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली को पीछे छोड़ चुके हैं। बाबर आजम के नाम 409 चौके हैं। विराट कोहली 361 और रोहित शर्मा भी इतने ही चौके लगाए हुए हैं। रोहित शर्मा के नाम 190 छक्के, विराट कोहली 117 छक्के और बाबर आजम ने 62 छक्के लगा रखे हैं। रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा छक्के हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App