RCB के लिए बंद नहीं हुए प्लेऑफ के दरवाजे, मुंबई इंडियंस भी इस तरह आ सकती है टॉप 4 में

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल प्लेऑफ की रेस में हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस सात मैचों में तीन जीत के साथ लगातार आगे बढ़ रही है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट अपने बीच के पड़ाव पर पहुंच रहा है, टॉप चार स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा तेज होती जा रही है। जहां राजस्थान रॉयल्स छह जीत से 12 पॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है, वहीं KKR, CSK और SRH जैसी टीमें छह में से चार मैच जीतकर आठ-आठ पॉइंट्स के साथ काफी पीछे हैं।

टेबल के मिडिल में, चार टीमों – LSG, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बराबर 6 पॉइंट्स है, जिनमें से प्रत्येक ने तीन मैच जीते हैं। हालाँकि, LSG को थोड़ा फायदा हुआ है क्योंकि उन्होंने अन्य टीमों की तुलना में एक मैच कम खेला है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

प्लेऑफ़ में जगह पक्की करने के लिए, टीमों को आमतौर पर लीग स्टेज के अंत तक कम से कम 16 पॉइंट्स की आवश्यकता होती है। इसका मतलब है कि अधिकांश टीमों को कम से कम आठ मैच जीतने होंगे। जहां राजस्थान रॉयल्स को इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सिर्फ दो और जीत की जरूरत है, वहीं KKR, CSK और SRH को कम से कम चार और मैच जीतने होंगे।

पंजाब किंग्स और आरसीबी के लिए राह अधिक चुनौतीपूर्ण है, पंजाब के चार पॉइंट्स हैं और आरसीबी के सिर्फ दो। हालाँकि आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन इन टीमों के लिए एक और हार उनकी संभावना कम कर सकती है। हालाँकि, क्रिकेट में अप्रत्याशित बदलाव हमेशा संभव होते हैं, इसलिए आने वाले हफ्तों में स्थिति तेजी से बदल सकती है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, प्लेऑफ़ की तस्वीर साफ़ होती जाएगी, जिससे पता चलेगा कि कौन सी टीमें प्रतियोगिता के अगले चरण में आगे बढ़ेंगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App