टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत के चयन को लेकर बोले सौरव गांगुली, कहा- वह शानदार फॉर्म…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने टी20 विश्व कप टीम के लिए ऋषभ पंत के संभावित चयन पर विचार करते हुए सुझाव दिया कि कुछ और मैच स्पष्टता प्रदान कर सकते हैं। टी20 विश्व कप नजदीक आने के साथ, ध्यान आईपीएल 2024 के प्रदर्शन पर है, जहां पंत प्रभावशाली रहे हैं।

गांगुली ने कहा कि 15 महीने के बाद पेशेवर क्रिकेट में पंत की वापसी आशाजनक रही है, उन्होंने बल्लेबाजी और कीपिंग दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालाँकि, उन्होंने अपने चयन पर निर्णय लेने से पहले थोड़ा और समय देने के महत्व पर जोर दिया।

राष्ट्रीय टीम के लिए पंत की तैयारी के बारे में गांगुली ने कहा, “कुछ और मैच होने दीजिए। वह बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जैसा कि आप सभी ने देखा होगा, उन्होंने कीपिंग और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है।” उन्होंने हाल के मैचों में पंत की शानदार फॉर्म की तारीफ़ की, लेकिन चयनकर्ताओं के फैसले पर निर्भर करते हुए स्पष्ट तस्वीर के लिए एक और सप्ताह इंतजार करने का सुझाव दिया।

ऋषभ पंत की फिटनेस को स्वीकार करते हुए गांगुली ने उनकी क्षमताओं पर भरोसा जताया, लेकिन उन्होंने निर्णय लेने की प्रक्रिया में चयनकर्ताओं की भूमिका पर भी जोर दिया। आईपीएल 2024 में पंत का प्रदर्शन सराहनीय रहा है, उन्होंने चार मैचों में लगभग 160 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए हैं। जबकि उनकी बल्लेबाजी गति पकड़ रही है, उनकी कीपिंग स्किल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तत्परता पर सवाल उठ रहे हैं।

टी20 विश्व कप टीम की घोषणा निकट आने के साथ, आगामी मैचों में पंत का प्रदर्शन उनके चयन को निर्धारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। गांगुली का सतर्क दृष्टिकोण टीम को अंतिम रूप देने से पहले गहन विचार-विमर्श की आवश्यकता को दर्शाता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर सके।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App