रोहित शर्मा के नाम हुआ बड़ा कीर्तिमान, इस खास मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्ले से खास प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद एक अहम उपलब्धि हासिल की है। विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट मैच में, रोहित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के इतिहास में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

रोहित शर्मा की उपलब्धि दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर आई, जहां वह 13 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज से पहले रोहित WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। विराट कोहली के पहले दो टेस्ट में हिस्सा नहीं लेने के कारण, रोहित ने आगे बढ़ने का मौका भुनाया। अब तक, रोहित ने 29 मैचों में 49.82 की औसत से 2242 रन बनाए हैं, जबकि कोहली ने 36 मैचों में 39.21 की औसत से 2235 रन बनाए हैं।

यह उपलब्धि रोहित शर्मा को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 9वें स्थान पर रखती है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं, जिन्होंने 49 टेस्ट मैचों में 4023 रन बनाए हैं। मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रमशः 3805 और 3435 रन के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। रोहित की व्यक्तिगत उपलब्धि के बावजूद, इंग्लैंड की पहली पारी भारतीय टीम द्वारा मैच में पर्याप्त बढ़त लेने के साथ समाप्त हुई।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App