Ind Vs Eng: बुमराह की यॉर्कर का नहीं कोई तोड़, ओली पोप का स्टंप ले उड़ी बवाल गेंद, देखें वीडियो

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंग्लिश टीम के हाथों मिली पहले मैच में हार के बाद दूसरे मुकाबले में भारत काफी मजबूत होता दिख रहा है। विशाखापट्टन का मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद लग रही है, क्योंक दूसरे दिन का खेल होने के समाप्त होने तक भारत के पास 171 रन की बढ़त हो चुकी है।

भारत ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 5 ओवर में 28 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 15 तो रोहित शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद हैं। भारतीय टीम की गेंदबाजों ने इस बार ऐसा चक्रव्यूह रचा कि इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। खास तौर पर भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तो अपनी गेंदबाजी से कमाल ही कर दिया।

मुकाबले के दूसरे दिन बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप को ऐसी खतरनाक यॉर्कर पर बोल्ड किया मानो वह कोई लेजर गाइडेड मिसाइल हो। बुमराह द्वार फेंकी गई यॉर्कर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है, जहां लोगों की तरह-तरह की खूब प्रतिक्रिया आ रही हैं।

https://www.instagram.com/reel/C24OWaPNqyR/?utm_source=ig_embed&ig_rid=3d34e636-5f48-40be-afaf-feeae9107df7

बुमराह ने पोप को किया शिकार

भारतीय टीम के 396 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं कर सके। एक के बाद एक विकेट भारतीय गेंदबाज का शिकार बनते चले गए। ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से जसप्रीत बुमराह के इस घातक यॉर्कर का वीडियो शेयर किया है। इंग्लैंड की पारी के 28वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप का पवेलियन का रास्ता दिखाया।

बुमराह ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद बिल्कुल जड़ डाली जो यॉर्कर बन गई। इस गेंद पर ओली पोप बल्ला भी पूरी तरह से नीचे लाने में कामयाब नहीं हो सके। देखते ही देखते गेंद ओली पोप के मिडिल और लेग स्टंप ले उड़ी वह चलते बने। बुमराह की यह गेंद इतनी शानदार थी कि मैदान में मौजूद सभी इसे देख चौकन्ने रह गए। खुद ओली पोप को भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वह बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। ओली पोप ने 55 गेंदों का सामना कर 23 रन की पारी खेली। इसमें उनके बल्ले 2 चौके निकले।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के लिए ओली पोप का विकेट काफी सबसे महत्वपूर्ण था। हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट में इसी बल्लेबाज ने भारत के हाथ में आई जीत को जबड़े से छिन लिया था। ओली पोप ने हैदराबाद टेस्ट में शानदार 196 रनों क पारी खेली थी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App