7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की लगी लॉटरी! इस दिन आएंगे 2 लाख 18 हजार रुपये

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः केंद्रिय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की अब मौज आने वाली है, क्योंकि सरकार की तरफ से अब एक साथ दो बड़े गिफ्ट देने की तैयारी चल रही है। आप सोच रहे होंगे कि दो बड़ गिफ्ट कौन से हैं। जानकर खुशी होगी कि मोदी सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए एरियर का अटका बड़ा 18 महीने का पैसा खाते में डालने वाली है।

इसके अलावा डीए में भी 4 फीसदी का इजाफा होना संभव माना जा रहा है, जो किसी सौगात तरह होगा। इसका फायदा करीब 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिलने जा रहा है जो हर किसा कि दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने अभी दोनों गिफ्ट देने पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में फरवरी के आखिरी सप्ताह तक का दावा किया जा रहा है जो किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगा।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

अकाउंट में आएगा डीए एरियर का पैसा

केंद्र सरकार 18 महीने का अटका पड़ा डीए एरियर का पैसा खाते में डालने जा रही है, जो किसी बड़े गिफ्ट की तरह होगा। इससे उच्च श्रेणी के कर्मचारियों को बंपर फायदा देखने को मिलेगा, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगा। कर्मचारियों के अकाउंट में करीब 2 लाख 18 हजार रुपये आने संभव माने जा रहे हैं जो हर किसी के लिए बड़े ऑफर की तरह साबित होने वाले हैं।

केंद्र की मोदी सरकार ने 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक का डीए एरियर का पैसा नहीं भेजा है, जिसकी मांग कर्मचारी तेजी से कर रहे हैं। सरकार अब इस पर मुहर लगा सकती है, जिसका आधिकारिक ऐललान जल्द ही किया जा सकता है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो यह ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा राह है।

इतने फीसदी बढ़ जाएगा डीए

केंद्र सरकार की तरफ से महंगाई भत्ता यानी डीए में भी बढ़ोतरी की जानी संभव मानी जा रही है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगी। सरकार डीए में 4 फीसदी का इजाफा करने वाली है, जिसके बाद यह बढ़कर 50 प्रतिशत हो जाएगा। इससे बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा किया जाएगा।

वैसे वर्तमान में कर्मचारियों को 46 फीसदी डीए मिल रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से तो यह ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App