टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत नहीं होंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा! सामने आया बड़ा अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसके लिए सभी टीमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपू्र्ण साबित होगा, क्योंकि काफी दिनों से रोहित एंड कंपनी आईसीसी की कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। भारतीय खिलाड़ी हर हाल में इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल करना चाहेंगे।

दूसरी तरफ से भारत की प्लेइंग इलेवन चुनना भी रोहित शर्मा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगा। सबसे बड़ी चुनौती का सामना विकेटकीपर के चयन में करना होगा, क्योंकि टीम स्क्वायड में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को रखा गया है।

अब ऐसे में दोनों खिलाड़ियों में किस पर दांव लगाया जाएगा, यह देखने वाली बात होगी। आईपीएल सीजन में दोनों ने ही बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में गजब का प्रदर्शन किया है।

आईपीएल सीजन में पंत पर भारी संजू सैमसन

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन में ऋषभ पंत पर संजू सैमसन का प्रदर्शन काफी भारी नजर आ रहा है। संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान होने के अलावा एक शानदार विकेटकीपर भी हैं, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग से भी दिल जीता है।

हालांकि, ऋषभ पंत ने भी आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है, लेकिन संजू के मुकाबले थोड़ा कम नजर आ रहे हैं। दिल्ली के अरुण जेटली मुकाबले में खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत ने मात्र 15 रन की पारी खेली। संजू सैमसन ने तो अपने बल्ले से धमाल ही मचाकर रख दिया। उन्होंने 6 छक्के और 8 चौके की सहायता से 46 गेंदों पर 86 रन बनाए। मैदान पर उन्होंने कमाल का प्रभाव छोड़ा है।

अब तक कैसा रहा दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

आईपीएल में अब तक खेले गए मुकाबले की बात करें तो संजू सैमसन ने 11 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 163.54 के स्ट्राइक रेट के साथ 471 रन की पारी खेली हैं। उनका औसत भी 67.28 का रहा है। इस सीजन में संजू सैमसन ने 44 चौके और 23 छक्के भी जड़े हैं।

उधर, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों की 12 पारियों में 156.43 के स्ट्राइक रेट के साथ 413 रन बनाए। उनका औसत 41.30 का रहा। उनके बैट से 31 चौके और 25 छक्के निकले हैं। इतना ही नहीं संजू ने अभी तक 5 अर्धशतक जमा दिए तो पंत ने कुल 3 ही फिफ्टी जड़ी हैं। इसलिए ही ऋषभ के सामने संजू सैमसन ज्यादा प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, जिन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App