टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत होंगे भारतीय टीम में शामिल! कोच ने कहीं बड़ी बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की सुगबुगाहट तेज हो गई है। आईपीएल के तुरंत बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी तैयारियां सभी अपने-अपने स्तर से कर रहे हैं। अब जल्द ही भारतीय टीम का चयन होना संभव माना जा रहा है। ऐसे में चर्चा है कि क्या चयन समिति दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जाएगा।

वे काफी दिनों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, जिसकी वजह सड़क दुर्घटना में घायल होना था। इन दिनों आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करते दिख रहे हैं। इस बीच टी-20 वर्ल्ड कप टीम का वे हिस्सा होंगे या नहीं इसे दिल्ली कैपिटल्स के कोच ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। यह भविष्यवाणी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोच रिकी पोंटिंग ने की है।

रिकी पोंटिंग ने कही बड़ी बात

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत के वर्ल्ड कप में चयन को लेकर बड़ी बात कही है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन करें तो ऋषभ पंत को इसमें जरूर शामिल करेंगे। भले ही कुछ खिलाड़ी मौजूदा आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बूते दावेदारी पेश कर रहे हों।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से पंत ने वापसी की है, उसे देखते हुए उन्हें जरा भी शक नहीं है कि आईपीएल के बाद न्यूयॉर्क के लिए कौन रवाना होगा। उन्होंने कहा, भारतीय चयनकर्ताओं के सामने कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन चयनकर्ताओों के लिए ऋषभ पंत विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर पहली पसंद होंगे।

इसके आगे पोंटिंग ने कहा, क्या मुझे लगता है कि ऋषभ को विश्व कप टीम में होना चाहिए? बिलकुल मुझे ऐसा लगता है। वह आईपीएल के बाद विश्व टी20 टीम में शामिल होने का हकदार है।

वापसी के बाद शानदार फॉर्म में पोंटिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत चोट से जूझने के बाद आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सेशन में 194 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं। इतना नहीं बतौर विकेटकीपर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App