Rishabh Pant आईपीएल में बल्ले से मचाएंगे कोहराम, BCCI ने दी हरी झंडी, जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Rishabh Pant: इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले ऋषभ पंत बीते 14 महीने से टीम से बाहर चल रहे थे। इतना ही नहीं वे आईपीएल का 16वां सीजन भी नहीं खेले थे, जिसकी वजह कार दुर्घटना में बुरी तरह से घायल होना है। आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर भी ऋषभ पंत के खेलने पर तलवार लटकी थी, लेकिन अब संशय खत्म हो गया है।

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को आईपीएल में खेलने की हरी झंडी दे दी है, जिससे फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। ऋषभ पंत अब जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेंगे, जिससे टीम का बल्लेबाजी क्रम के साथ विकेटकीपिंग स्तर काफी मजबूत हो जाएगा। यह पहला मौका होगा, जब सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे।

ऋषभ पंत के खेलने पर बीसीसीआई ने कही बड़ी बात

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग ने कुछ दिन पहले ही ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया था। अगर रिकी पॉन्टिंग की मानें तो ऋषभ पंत ने कुछ दिन पहले ही आईपीएल में खेलने के लिए नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी थी। हालांकि, वो कप्तानी करेंगे या नहीं, इसको लेकर टीम मैनेजमेंट को निर्णय लेना बाकी है।

पॉन्टिंग ने The ICC Review में बात करते कहा कि हमें एक बड़ा निर्णय लेना होगा। उन्होंने कहा कि अगर ऋषभ पंत फिट हुए तो हम चाहेंगे कि वो टीम की कप्तानी भी करें। अगर वो पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो हम कोशिश करेंगे कि उन्हें कोई और रोल दिया जाए। दूसरी तरफ मोहम्मद शमी चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इससे टीम को बड़ा झटका लगा है।

पंत का हुआ था भयंकर एक्सीडेंट

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के तूफानी बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को दिल्ली से उत्तराखंड जाते वक्त सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। गाड़ी जब दुर्घटना का शिकार हुई तब वे अकेले थे। उनकी पीठ में भी काफी चोटें आई थीं। सफल सर्जरी के बाद से पंत बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में विशेषज्ञों की निगरानी में रहे। अब वे बिल्कुल स्वस्थ दिख रहे हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App