केन विलियमसन ने ठोका 32वां टेस्ट शतक, सचिन तेंदुलकर और स्टीव स्मिथ को इस खास मामले में छोड़ा पीछे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने केवल 172 पारियों में अपना 32 वां टेस्ट शतक बनाकर स्टीव स्मिथ और सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेट दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए इतिहास की किताबों को फिर से लिखा है।

विलियमसन के बल्ले की चमक जारी है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में अपना 32वां टेस्ट शतक जड़ा। उनकी शानदार उपलब्धि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में इस उपलब्धि को हासिल करने वाला सबसे तेज बल्लेबाज बनाती है, जिसने स्टीव स्मिथ के 174 पारियों में 32 शतक तक पहुंचने के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। प्रभावशाली ढंग से, यह शतक विलियमसन का उनके पिछले सात टेस्ट मैचों में सातवां शतक है।

इस शतक के साथ, विलियमसन ने न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत की ओर अग्रसर किया, जिससे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में उनकी स्थिति और मजबूत हो गई।

इसके अलावा, विलियमसन की उपलब्धि उन्हें टेस्ट मैचों की चौथी पारी में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रखती है, जिसने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान के रिकॉर्ड की बराबरी की है।

अपने व्यक्तिगत माइलस्टोन के अलावा, विलियमसन का शतक उन्हें फैब-4 के बीच सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ के बराबर रखता है। विलियमसन और स्मिथ दोनों के नाम अब 32-32 टेस्ट शतक हैं, जो रूट 30 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं और विराट कोहली 29 शतकों के साथ तीसरे पर। विशेष रूप से, कोहली व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

जैसे ही हैमिल्टन में टेस्ट मैच शुरू हुआ, न्यूजीलैंड दक्षिण अफ्रीका के 267 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक मजबूत स्थिति में खड़ा है। विलियमसन के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड इस रोमांचक मुकाबले में जीत की दहलीज पर खड़ा है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App