IPL 2024: IPL के इतिहास में ये खिलाड़ी फेंक चुका है 699 ओवर, इतिहास रचने से केवल कदम दूर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल एक और रोमांचक सीज़न के लिए तैयार हो रहा है, आइए कुछ आकर्षक आंकड़ों पर गौर करें। क्या आपने कभी सोचा है कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा ओवर किसने फेंके हैं? खैर, यह कोई और विदेशी खिलाड़ी नहीं बल्कि रविचंद्रन अश्विन हैं, जो 700 ओवरों के बड़े माइलस्टोन के बहुत करीब हैं।

आईपीएल के आगामी 17वें सीजन में जब अश्विन अपना पहला ओवर डालेंगे तो वह लीग में 700 ओवर फेंकने वाले पहले खिलाड़ी के रूप में इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लेंगे। वर्तमान में, उन्होंने 197 आईपीएल मैचों में 699 ओवर फेंके हैं, जो इस प्रभावशाली उपलब्धि से सिर्फ एक ओवर दूर है। अश्विन ने आईपीएल में सीएसके से लेकर पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स तक विभिन्न टीमों में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है। इस सीज़न में, वह संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा होंगे।

अश्विन के ओवरों की संख्या लीग के अन्य गेंदबाजों से कहीं अधिक है। केकेआर के सुनील नारायण उनसे पीछे हैं, जिन्होंने 624.1 ओवर फेंके हैं। पीयूष चावला 606.4 ओवर के साथ तीसरे स्थान पर हैं, उनके बाद भुवनेश्वर कुमार (594.4 ओवर) और रवींद्र जड़ेजा (591.1 ओवर) हैं।

यह जानना दिलचस्प है कि ओवर फेंकने के मामले में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर सभी टॉप गेंदबाज स्पिनर हैं। अश्विन की असाधारण निरंतरता और रणनीतिक कौशल ने उन्हें आईपीएल इतिहास में एक विशिष्ट स्थान दिलाया है।

जैसे-जैसे नया सीज़न शुरू होता है, क्रिकेट फैंस उत्सुकता से और अधिक रिकॉर्ड बनने और माइल स्टोन हासिल होते देखने की उम्मीद करते हैं। क्या अश्विन की 700 से अधिक ओवर फेंकने की उपलब्धि अन्य गेंदबाजों को इस विशिष्ट क्लब में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी? केवल समय बताएगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App