IND vs ENG: चौथे टेस्ट में वापसी के लिए तैयार केएल राहुल! इस खिलाड़ी की प्लेइंग-11 से हो सकती है छुट्टी

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीसरे टेस्ट से पहले अपने बयान में कहा था कि केएल राहुल 90 प्रतिशत फिट हैं और टीम प्रबंधन को लगता है कि स्टार बल्लेबाज को क्वाड्रिसेप्स समस्या से पूरी तरह से उबरने के लिए अधिक समय की जरूरत है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने हैदराबाद में सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीता था। उसके बाद टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

उसने विशाखापत्तनम और राजकोट में अगले दो टेस्ट जीत लिए। अब भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। चौथे मुकाबले के लिए दोनों टीमों की तैयारियां शुरू हो गई हैं। रोहित शर्मा की टीम के लिए अच्छी खबर सामने आई है कि अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल अगले मैच में खेल सकते हैं।

राहुल झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। राहुल क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन के कारण दूसरे और तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। हैदराबाद में पहले टेस्ट में चमकने वाले इस स्टार बल्लेबाज को आखिरी तीन टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण वह राजकोट में नहीं खेल पाए थे।

रोहित शर्मा ने दिया था राहुल की चोट पर अपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने तीसरे टेस्ट से पहले अपने बयान में कहा था कि केएल राहुल 90 प्रतिशत फिट हैं और टीम प्रबंधन को लगता है कि स्टार बल्लेबाज को क्वाड्रिसेप्स समस्या से पूरी तरह से उबरने के लिए अधिक समय की जरूरत है। भारत की 434 रनों की जीत के बाद राजकोट में कप्तान रोहित शर्मा ने भी राहुल की चोट से उबरने पर सकारात्मक अपडेट दिया था। हिटमैन ने कहा था कि उन्हें (राहुल) ठीक होना चाहिए।

राहुल की अगर वापसी होती है तो रजत पाटीदार प्लेइंग-11 से बाहर हो सकते हैं। रजत को विशाखापत्तनम टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला था। वह पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। उसके बाद उन्हें रांची में फिर से मौका दिया गया। रजत एक बार फिर से फेल हो गए। वह पहली पारी में पांच रन ही बना पाए थे। दूसरी पारी में तो खाता भी नहीं खोल पाए। ऐसे में चार पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाने वाले रजत को राहुल के फिट होने पर बाहर बैठना पड़ सकता है।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App