IPL 2024: इरफान पठान ने बनाई विशलिस्ट, कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य पर कही बड़ी बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

INDIAN PREMIER LEAGUE: आईपीएल के 7वें सीजन का आगाज होने वाला है, जिसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। पहले मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स(सीएसके) और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु(आरसीबी) आमने-सामने होंगे। यह मैच काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों टीमें जीत के लिए जीतोड़ मेहनत करेंगी। इस सीजन में कई खिलाड़ियों के करियर भी दांव पर लगा है, जिसमें चाहें विराट कोहली हो या फिर रोहित शर्मा।

कोहली की आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर ही वापसी होगी, क्योंकि वे काफी दिनों से छोटे प्रारूप में नहीं खेले हैं। अगर आईपीएल में बल्ले से कोई खास कमाल नहीं कर पाए तो फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जो फैंस के लिए भी बुरी खबर होगी। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व तूफानी खिलाड़ी इरफान फठान ने आईपीएल 2024 को लेकर विश लिस्ट शेयर की है।

इरफान पठान ने शेयर की विशलिस्ट, जानें किन खिलाड़ियों का नाम

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास ले चुके भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने एक्स अकाउंट पर अपनी विशलिस्ट शेयर की है। इरफान पठान की इच्छा की पहली चाहत है कि विराट कोहली के लिए यह उनके करियर का दूसरा सबसे बेस्ट आईपीएल सीजन है। वर्ष 2016 किंग कोहली के लिए इस लीग में सबसे बेहतरीन साल रहा है। आईपीएल 2016 में विराट के बल्ले से 973 रन निकले थे।

पूर्व ऑलराउंडर की दूसरी विश है कि रोहित शर्मा के लिए यह सीजन उनके करियर के लिए बहुत ही कीमती साबित होने जा रहा है। हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ले से इस लीग में सबसे शानदार साल 2013 रहा था। यहां उन्होंने उन्होंने 538 रन बनाए थे।

इरफान को उम्मीद है कि रियान पराग और अब्दुल समद इस सीजन दमदार प्रदर्शन करते नजर आएंगे। पूर्व ऑलराउंडर की की पसंद है कि दिल्ली के युवा खिलाड़ी कुमार कुशाग्र पहले ही सीजन में अपना जलवा बिखेरने में सफल रहे।

गेंदबाज पर भी कही बड़ी बात

पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान की आखिरी इच्छा यह है कि आईपीएल 2024 में धमाल मचाकर कोई भारतीय गेंदबाज व्हाइट बॉल क्रिकेट टीम में वापसी करने में सफल रहे। टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आईपीएल का यह सीजन बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भारतीय सेलेक्टर्स की नजरें भी रहने वाली हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कुछ ही देर बाद आईपीएल 2024 का आरंभ होने जा रहा है। आईपीएल पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App