T-20 वर्ल्ड कप से विराट कोहली होंगे बाहर! किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, जानकर चौंक जाएंगे

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के बीच आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की चर्चा तेजी से चल रही है। आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों की निगाहें भी अब टी-20 वर्ल्ड पर टिकी हैं, जिनका मकसद अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आईसीसी की गाइडलाइन के अनुसार 1 मई 2024 तक टीम का चयन करना तय है। ऐसे में भारतीय टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, इसे लेकर माथा-पच्ची का दौर जारी है।

भारतीय टीम में किन दिग्गज खिलाड़ियों को मिलेगी, इस पर हर क्रिकेट एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने पूर्व कप्तान विराट कोहली को शामिल करने पर हैरान करने वाला बयान दिया है। आप ही नहीं चयनकर्ता भी जानकर हैरान रह जाएंगे।

पूर्व दिग्गज इरफान पठान ने कही चौंकाने वाली बात

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर इरफान पठान ने कहा कि विराट कोहली की जगह को लेकर काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली अगर नंबर तीन पर बैटिंग करते हैं तो उससे कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिसका टीम इंडिया से पत्ता कटना तय है।

इरफान पठान ने कहा, विराट कोहली अगर नंबर तीन पर बल्लेबाजी करतें तो शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है। टीम इंडिया पांच गेंदबाज के साथ उतरती है तो फिर उनकी जगह नहीं बन सकेगी। एक फिनिशर के तौर पर रिंकू और शिवम का बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है।

इसके साथ ही नंबर तीन के अलावा विराट के ओपनिंग को लेकर भी इरफान ने अपनी बात रखी। इरफान पठान ने कहा, विराट कोहली अगर रोहित शर्मा के साथ सपारी का आगाज करते हैं तो फिर यशस्वी जायसवाल प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पाएंगे।

गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं जायसवाल

पूर्व तूफानी खिलाड़ी इरफान पठान ने कहा कि यशस्वी जायसवाल को बीते कुछ समय में देखा गया है कि वह नेट्स खूब गेंदबाजी कर रहे हैं। भारतीय टीम की एक समस्या रही है कि टॉप ऑर्डर में कोई भी खिलाड़ी गेंदबाजी में अपना योगदान नहीं दे पाते हैं।

ऐसे में यशस्वी बैटिंग के साथ बॉलिंग भी करें तो छठे नंबर का ऑप्शन खुला रह सकता है। कोहली आईपीएल में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहा है। ऐसे में उनका टीम चुना जाना तय है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App