गरीबी खत्म कर रहा 10 का नोट, आज ही यहां 12 लाख रुपये में करें बिक्री, जानें तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः नौकरी भी पास में नहीं और बिजनेस करने को मना नहीं करता तो चिंता बिल्कुल ना करें। अब भारत में तमाम ऐसे काम हैं जिनकी सहायता से आप घर बैठे मोटी रकम कमाने का सपना साकार कर सकते हैं। क्या आपको पता है कि पुराने नोट और सिक्कों के बदले में भी आपको मोटी कमाई होगी। यह बात सुनकर आपको आश्चर्यचकित कर रही होगी, लेकिन कुछ भी सही सौ फीसदी सच है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 के नोट की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में एक नहीं बल्कि कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं।

आपके पास अगर 10 का एक नोट रखा है तो आराम से 4 लाख रुपये में बेच सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इस नोट की सेल के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। नोट की खासियत जानने के लिए आपको कई महत्वपूर्ण बातों को समझना होगा।

बिक्री से पहले 10 के नोट खासियत जानें

वैश्विक बाजार में जिस 10 के नोट की डिमांड बढ़ी हुई चल रही है, उसकी सेल के लिए कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं। आपके पास 10 के नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर आगे की तरफ महात्मा गांधी की फोटो छपी होना चाहिए।

इस्लाम धर्म में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह बना रहता है। लोग सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए भी इस नोट को खरीदना काफी पसंद करते हैं। आपके पास ऐसा 1 नोट तो चार लाख और तीन नोट को 12 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। नोट की बिक्री करने को आपको कहीं भी धक्के खाने नहीं होंगे, जहां आराम से सेल कर सकते हैं।

जानिए कहां बेचें नोट

आपका नोट सभी शर्तों को पूरा करता है तो फिर आप सिंपल तरीके से नोट की बिक्री करने का काम कर सकते हैं। इस नोट को पहले ई-बे वेबसाइट पर बतौर विक्रेता रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद यहां आपसे खुद व खुद ग्राहक आकर संपर्क करेंगे, जहां मुंह मांगी कीमत में सेल करने का सपना साकार कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि ई-बे वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं बोला है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App