मुंबई की हार के बाद रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी के पीछे पड़े हार्दिक पांड्या, खूब सुनाई खरी-खोटी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 17वें सीजन में मुंबई इंडियंस अपने बुरे दौर से गुजर रही है, जिसे हार पर हार का सामना करना पड़ रहा है। आईपीएल में मुंबई एक खराब प्रदर्शन को देखते हुए हार्दिक पांड्या की जवाबदेही सबसे ज्यादा है, जिन्हें फैंस मैदान से लेकर सोशल मीडिया तक पर खूब ट्रोल भी कर रहे हैं। शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को हार का स्वाद चखाया था जिसके बाद अब माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या की टीम शायद ही क्लालीफाई में प्रवेश कर पाएगी।

टीम के तूफानी बल्लेबाजी तिलक वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एमआई को एक शर्मनाक शिकस्त से जरूर बचा लिया, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। इस बीच एमआई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा को लेकर बड़ी बात कही है।

हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा को क्यों माना हार का दोषी

अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 63 रन की पारी खेलकर अपने इरादे जाहिर किए। एक बार को लगने लगा था कि तिलक वर्मा एमआई को आराम से जीत के मुहाने तक पहुंचा देंगे, लेकिन कामयाब नहीं हो सके।

हार्दिक पांड्या ने हार के बाद कहा कि जब अक्षर पटेल गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय बाएं हाथ के बल्लेबाज को उनके खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने की जरूरत थी। मुझे लगता है कि हम गेम अवेयरनेस के मामले में थोड़ा पीछे रह गए और ये हमारी हार का भी एक बड़ा कारण रहा।

हार्दिक का सीधा इशारा तिलक वर्मा की तरफ था। अक्षर पटेल की गेंदबाजी के दौरान तिलक वर्मा ही पिच पर मौजूद थे। अक्षर पटेल ने इस मैच में अपने 2 ओवरों में सिर्फ 24 रन दिए। कुलदीप यादव की बात करें तो 3 ओवरों की गेंदबाजी कर 47 रन लुटाए।

कुछ मिडिल ओवर्स में नहीं बने तेज रन

मुंबई इंडियंस की हार से टूटे हार्दिक पांड्या ने कहा, जिस तरह से मैच हो रहे हैं उसमें गेंदबाजों पर काफी ज्यादा दबाव देखने को मिलता है। हमने अपने आपको बैक किया था कि हम इस लक्ष्य को आराम से प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप हमारी हार का बड़ा कारण जानना चाहेंगे तो हम कुछ मिडिल ओवर्स में तेजी से रन नहीं बना सके। बीच में हमें कुछ बड़े शॉट्स खेलने की जरूरत थी। पहले जहां दोनों टीमों के बीच जीत-हार में कुछ ओरों का अंतर देखने को मिलता था तो अब वहीं ये कुछ गेंदों पर जाकर सिमट गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App