IND vs PAK T20: भारतीय ब्‍लाइंड टीम ने किया करिश्‍मा, पाकिस्‍तान को दूसरे टी20 में रौंदकर सीरीज की बराबर

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारतीय ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को फ्रेंडशिप क्रिकेट सीरीज के दूसर टी20 मैच में पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने दुबई में खेले गए मैच में पड़ोसी देश को 46 रन से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे। पाकिस्तान 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी।

मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। भारत की शुरुआत अच्छी रही। सुनील रमेश और डी. वेंकटेश्वर राव ने पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। वेंकटेश्वर राव ने 41 गेंद पर 56 रन की पारी खेली। वह 13वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद सुनील रमेश ने अजय कुमार रेड्डी के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। अजय रेड्डी ने 42 रन की पारी खेली।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

सुनील रमेश ने 61 गेंद पर 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। आखिरी ओवर में भारत ने 15 रन बनाए और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 224/3 का स्कोर बनाया। पाकिस्तान ने अतिरिक्त के तौर पर 39 रन दिए।

भारत के 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने तीसरे ओवर में ही शुरुआती विकेट खो दिया। हालांकि, टीम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 7वें ओवर में 60 रन के आंकड़े तक पहुंच गई। दो विकेट खोने के बाद कप्तान बदर मुनीर ने बीच के ओवरों में पाकिस्तान की पारी को संभाला।

आखिर में पाकिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में केवल 178/6 रन ही बना सका। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज बराबर कर ली है। सुनील रमेश को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App