ईशान किशन और श्रेयस अय्यर को रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने का भुगतना पड़ेगा खामियाजा, बीसीसीआई दे सकता है कड़ी सजा

Avatar photo

By

Amit Mishra

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलना भारी पड़ सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार, रणजी में नहीं खेलने पर बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़‍ियों को अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर सकता है।

मुंबई के श्रेयस अय्यर के पास ग्रेड बी का अनुबंध है, जबकि ईशान के पास ग्रेड सी अनुबंध है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्रीय अनुबंधित और भारत ‘ए’ के खिलाड़‍ियों को घरेलू क्रिकेट में भाग नहीं लेने पर चेतावनी दी थी।

शाह ने कहा था कि सभी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलना अनिवार्य है। रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने 2023-24 सत्र के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़‍ियों की सूची तैयार कर ली है और इसकी जल्द ही घोषणा की जाएगी।

घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने पर ईशान और श्रेयस को इस सूची से बाहर किए जाने की उम्मीद है। ईशान किशन भारत के लिए आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी-20 सीरीज में खेले थे। पिछले वर्ष वह निजी कारणों से दक्षिण अफ्रीका दौरे से हट गए थे और तभी से वह टीम से बाहर हैं।

इस दौरान उन्होंने अपनी घरेलू टीम झारखंड की ओर से रणजी ट्रॉफी में नहीं खेला और कथित तौर पर मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में ट्रेनिंग की थी।

भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेलने की कड़ी सजा मिलने की संभावना है। बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़‍ियों को अपने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर सकता है। मुंबई के श्रेयस अय्यर के पास ग्रेड बी का अनुबंध है जबकि ईशान के पास ग्रेड सी अनुबंध है। बीसीसीआई जल्‍द ही केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर सकता है।

श्रेयस फिट घोषित!

वहीं, श्रेयस को भी इंग्लैंड के विरुद्ध बाकी तीन मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। हाल ही में श्रेयस ने पीठ में दर्द का हवाला देते हुए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में मुबंई की ओर से खेलने से मना कर दिया, लेकिन एनसीए ने कहा कि श्रेयस को किसी तरह की चोट नहीं है और वह पूरी तरह फिट हैं।

 

Note- This article input by author and output AI (Artificial Intelligence) generate so chance data and some content may be changed by ai. If any feedback mail timesbull@gmail.com

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App