IND VS ENG: अंपायर से उलझे अश्विन तो टीम इंडिया पर हुई तगड़ी कार्रवाई, लगाया जुर्माना

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों काफी फॉर्म में नजर आ रही है, जो इंग्लैंड के साथ तीसरा टेस्ट मुकाबला खेल रही है। तीसरे टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है, जिसकी पहली पारी में इंडियन टीम ने 10 विकेट गंवाकर 445 रन बनाए है। इसके जवाब में अब इंग्लैंड टीम 2 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं।

दूसरी तरफ से आर अश्विन ने एक ऐसी गलती कर दी कि पूरी टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। आप सोच रहे होंगे कि अश्विन ने ऐसी कौन सी गलती कर दी, जो हर किसी के लिए किसी सदमे की तरह है। जुर्माने के तौर पर भारतीय टीम को 5 रन देने पड़े।

आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या गलती हो गई, जिसके लिए टीम को पांच रने का जुर्माना भुगतना पड़ा। इसके लिए हमारा आर्टिकल ध्यान से पूरा पढ़ना होगा। ध्यान से आप नीचे तक आर्टिकल पढ़ ले, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

इस कारण भारतीय टीम पर लगा 5 रनों का जुर्माना

गुजरात के राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। शुक्रवार को तीसरे मैच के समय उसके बल्लेबाजों के पिच के बीच में दौड़ने के दूसरे अपराध के लिए पांच रन का जुर्माना लगाने का काम किया गया।

इस जुर्माने का अर्थ था कि इंग्लैंड अपनी पहली पारी की शुरुआत कोई भी गेंद फेंके जाने से पहले बिना विकेट गंवाए पांच रन से की। ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन के पिच के बीच में दौड़ने के चलते यह जुर्माना लगाने का काम किया गया। मैदानी अंपायर जोएल विल्सन ने अश्विन को लताड़ लगाई गई।

अश्विन ने रेहान अहमद की गेंद को खेला और बिना यह समझे कि वह कहां दौड़ रहे थे। गेंदबाज ने रेहान अहमद की गेंद को खेला और बिना यह समझे कि वह कहां दौड़ रहे हैं तुरंत एक रन लेने के लिए दौड़ पड़े।

सीरीज में दोनों टीम 1-1 की बराबरी

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले यह आखिरी सीरीज खेली जा रही है। अभी तक खेले गए दोनों मुकाबले में भारत और इंग्लैंड 1-1 की बराबरी पर है। अब सभी की नजरें तीसरे मुकाबले है, जो भी टीम जीतेगी वो सीरीज में 2-1 से आगे ओ हो जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App