Weather Update: गरजेंगे बादल और कांपेगी धरती, अगले 2 दिन बाद 7 राज्यों में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। उत्तर भारत में लोगों को फिलहाल भयंकर सर्दी (Weather Update) से राहत मिल रही है। राजधानी दिल्ली (weather forecast) में अभी मौसम काफी अच्छा देखने को मिल रहा है। सुबह से ही खिली हुई धूप देखने को मिल रही है।

लेकिन, मौसम विभाग की मानें तो कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि 19 से 21 फरवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है।

कई राज्यों में अभी बारिश की वजह से सर्द हवाएं और ठिठुरन जारी है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, 21 फरवरी तक देश के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

18-20 फरवरी के बीच छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं आईएमडी ने कहा कि हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब और उत्तराखंड में भी 19 फरवरी को मध्यम बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

दिल्ली में मौसम का हाल

इन दिनों दिल्ली के मौसम में धीरे-धीरे गर्माहट महसूस होने लगी है। सुबह के समय में हल्के कोहरे के बाद दिल्ली में दोपहर के समय में काफी अच्छी धूप देखने को मिल रही है। दिन में खिली धूप निकलने की वजह से लोगों को ठिठुरन वाली ठंड से राहत मिल रही है।

दिल्ली में आज यानी 16 फरवरी को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो 18 फरवरी तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा, जबकि 19 से 21 फरवरी को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी बारिश

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 18 फरवरी को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 फरवरी, 2024 को जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में बारिश/बर्फबारी के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बर्फबारी होने की भी संभावना है।

17 से 21 फरवरी के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज-चमक, बिजली गिरने के साथ ही हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है। इसके अलावा 18-21 फरवरी के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है।लखनऊ में 20 और 21 फरवरी को बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इन राज्यों में घने कोहरे की चेतावनी

मौसम विभाग ने 15 और 16 फरवरी को बिहार और झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में कोहरे की स्थिति की भविष्यवाणी की है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App